Breaking News

घर में घुसे पांच युवकों ने गन प्वाइंट पर महिलाओं से जेवरात, नकदी लूटी

-भागते समय तीन युवक गिरफ्तार, दो फरार, गौड़-चांडक भी मौके पर पहुंचे
श्रीगंगानगर। जिला मुख्यालय स्थित वकीलों वाली डिग्गी (डी ब्लॉक) के पास गुरुवार सुबह एक घर में लूट की वारदात हो गई। दिनदहाड़े घर में घुसे हथियारबंद पांच युवक गन प्वाइंट पर दो महिलाओं से सोने-चांदी के जेवरात और नकदी लूटकर भाग गए। भागते समय इनमें से तीन युवकों को लोगों ने पकड़ लिया जबकि दो फरार हो गए। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस, विधायक और सभापति के पति भी घटनास्थल पर पहुंचे।
आरंभिक जानकारी के अनुसार लूट की ये घटना आज सुबह सवा 11 बजे 20 डी ब्लॉक स्थित जितेंद्र वर्मा के घर हुई। बैटरियों का काम करने वाले जितेंद्र वर्मा का कुछ समय पहले ही हार्ट का ऑप्रेशन हुआ है। इस वजह से उनका उपचार जारी है। आज सुबह लूट के इरादे से घर में घुसे युवक जितेंद्र की दवा का बहाना लेकर ही आए थे। इन युवकों ने खुद को दुकान से आना बताते हुए घर की महिलाओं से दवा मांगी तो उन्होंने युवकों से अपने हाथ सेनिटाइज करने के लिए कहा। इस बीच एक महिला ने दुकान पर फोन करने का प्रयास किया तो युवक ने उसकी कनपटी पर पिस्तौल तान दी। इस हरकत से हड़बड़ाई दूसरी महिला ने फोन करना चाहा तो साथ आए दूसरे युवक ने भी उसे गन प्वाइंट पर ले लिया। दोनों महिलाओं को गन प्वाइंट पर लेने के बाद इनके तीन साथी घर मेंं घुस आए। पांचों युवक दोनों महिलाओं के कानों में पहने सोने के झुमके सहित अन्य जेवरात और नकदी छीनकर घर से निकलकर पैदल ही भाग गए।
इन युवकों को भागते देख महिलाओं ने शोर मचा दिया, जिसे सुनकर आसपास के लोगों ने अलग-अलग दिशाओं में भाग रहे युवकों को पकडऩे का प्रयास किया। चोर-चोर का शोर सुनकर एक युवक को रिक्शाचालक मोहम्मद टाक ने पकड़ा। उसने बताया आरोपी युवक नशेड़ी लग रहा था और उसकी जेब में पिस्तौल थी। दूसरी दिशा में भागे दो युवकों को अन्य लोगों ने पकड़ लिया जबकि दो युवक फरार होने में कामयाब रहे। घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी गजेंद्रसिंह जोधा, सीओ सिटी इस्माइल खान और जवाहरनगर थाना प्रभारी राजेश सिहाग मौके पर पहुंचे।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार युवकों से पूछताछ की जा रही है। दिनदहाड़े लूट होने की जानकारी मिलने पर विधायक राजकुमार गौड़, नगर परिषद सभापति के पति अशोक चांडक और पार्षदपति भी मौके पर पहुंचे। बाद में पुलिस तीनों युवकों को गिरफ्तार कर थाने में ले आई। इनसे पूछताछ की जा रही है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज में भी इन युवकों के घर में घुसने और 7-8 मिनट बाद हाथ में थैलानुमा वस्तु लेकर भागने के फुटेज है। फरार होने वाले दोनों युवकों के पास सोने के गहने होने की जानकारी है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस फरार युवकों की धरपकड़ के लिए प्रयासरत थी।


No comments