Breaking News

मण्डी में आगामी आदेश तक नहीं होगी गेंहू की आवक

- व्यापारियों ने जताया ऐतराज
श्रीगंगानगर। नई धान मण्डी में फिर से गेंहू आवक रोकने का फरमान जारी हो गया है। कल से आगामी आदेश तक गेंहू की आवक रोकने सबंधी आदेश पर व्यापारियों ने रोष जताया है। पिछले सप्ताह के चार दिन व इस सप्ताह के शुरूआती दो दिनों के दौरान भी मण्डी में गेंहू आवक पर रोक रही थी।
कृषि उपज मण्डी समिति सचिव लाजपत राय खुराना ने बताया कि जिला कलेक्टर के आदेश पर आगामी आदेश तक मण्डी में किसानों द्वारा गेंहू की आवक रोकी गई है। जिला कलेक्टर ने अब उठाव तक और गेंहू नहीं मंगवाने के लिए कहा है। जबकि अन्य जिसों को मण्डी में बिक्री के लिए लाया जा सकेगा। उन्होने बताया कि मण्डी परिसर में एफसीआई द्वारा खरीद किए गेंहू के करीब तीन लाख थेले पड़ें हैं। ऐसे में जिला कलेक्टर ने खराब मोसम का हवाला देते हुए एफसीआई को अपना माल उठाने के निर्देश दिए हैं।
इधर गेंहू की आवक रोकने सबंधी आदेश की जानकारी मिलते ही मण्डी के व्यापारियों में रोष फैल गया। व्यापारियों ने प्रशासन पर गेंहू की आवक को लेकर मनमर्जी के आरोप लगाए हैं। राजस्थान खाद्य व्यापार संघ के अध्यक्ष हनुमान गोयल का कहना है कि प्रशासन जब चाहता है तब गेंहू की आवक रोक देता है। पिछले दस दिन में केवल तीन-चार दिन ही गेंहू की आवक होने दी गई। प्रशासन की इस मनमर्जी से व्यापारियों में रोष है।

No comments