Breaking News

एक सप्ताह में पूरा हो जाएगा माइक्रोबायोलॉजी लैब का कार्य

-दस दिन बाद यहीं होने लगेगी कोरोना वायरस सैम्पल की जांच
श्रीगंगानगर। राजकीय जिला चिकित्सालय में करीब चार करोड़ रुपए की लागत से बन रही माइक्रोबायोलोजी लैब में अगले दस दिन में कोरोना सहित अन्य सैम्पल की जांच का काम शुरू हो जाएगा। फिलहाल लैब स्थापित करने का कार्य चल रहा है।
 प्रशासन ने पिछले महीने ही राजकीय जिला चिकित्सालय में माइक्रोबायोलोजी लैब 30 मई तक शुरू करने के निर्देश दिए थे। इसके तहत बीकानेर स्थित एसपी मेडिकल कॉलेज की देखरेख में यहा लैब का काम चल रहा है। पिछले दिनों जिला चिकित्सालय के माइक्रोबायोलोजिस्ट डॉ.सतीश लेघा ने बीकानेर स्थित एसपी मेडिकल कॉलेज में लैब की व्यवस्थाएं देखी थी। उनके साथ एनएचएच के अधिशासी अभियंता ने भी निर्माण कार्य से संबंधित जानकारी ली थी।
मानव संसाधन की कमी दूर करने के लिए जिले के विभिन्न चिकित्सालयों से छह लैब टैक्नीशियनों की सेवाएं राजकीय जिला चिकित्सालय में बनने वाली माइक्रोबायोलोजी लैब में देने के निर्देश जारी हो चुके हैं।
राजकीय जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ.केएस कामरा ने बताया कि लैब के लिए काम चल रहा है। आगामी सात से दस दिन में लैब शुरू करने का लक्ष्य है। इस लैब के शुरू होने के बाद कोरोना वायरस  सहित अन्य सैम्पल की जांच यहां होने से रिपोर्ट भी तुरंत मिल सकेगी।


No comments