Breaking News

नई जगह है, इसलिए पहली प्राथमिकता इसे समझने की

राजगढ़ थाने में गुरूभूपेन्द्र सिंह ने संभाला कार्यभार
चूरू। सप्ताह भर से चर्चा में बने हुए राजगढ़ पुलिस थाने में शनिवार को नए प्रभारी अधिकारी के तौर पर गुरूभूपेन्द्र सिंह ने कार्यभार संभाल लिया। संक्षिप्त बातचीत में उन्होंने कहा कि नई जगह और नया थाना है, इसलिए पहली प्राथमिकता इसे समझने की रहेगी।
पूर्व थाना प्रभारी विष्णुदत्त बिश्नोई द्वारा आत्महत्या करने पर कोई टिप्पणी करने से इनकार करते हुए गुरूभूपेन्द्र सिंह ने कहा कि इस मामले की जांच सीआईडी-सीबी कर रही है। जिले में राजनैतिक दबाव की वजह से क्या परेशानी होगी और इससे कैसे निपटेेंगे, के सवाल पर उन्होंने कहा कि आज ही तो कामकाज संभाला है। लोगों से मिलेंगे। उनसे बात करेंगे। राजनैतिक तौर पर जो स्थिति है, उसकी भी जानकारी लेंगे। लोगों को परेशानी ना हो, इसको ध्यान में काम करेंगे।
आत्महत्या प्रकरण के बाद थाना स्टाफ द्वारा भी अपना तबादला करने का जिक्र करने पर भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि इस मामले मेें स्टाफ से भी बात की जाएगी। स्टाफ की बात सुनेंगे, फिर कोई बात आगे हो सकेगी। आते ही सब कुछ करना संभव नहीं है। जब तक लोगों से मिलकर उनकी बात ही नहीं सुनेंगे तो काम कैसे होंगे? उन्होंने दोहराया कि नया थाना मिला है, इसलिए पहले यहां का माहौल और लोगों को देख-समझ लें। इससे कामकाज करने में आसानी रहेगी।
उल्लेखनीय है कि हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा में जन्मे गुरुभूपेंद्र सिंह श्रीगंगानगर में कई जगह थानाधिकारी रहने और एसीबी में रहने के उपरांत अब राजगढ़ के नए थाना अधिकारी बने हैं। उनसे पहले इस थाने में महेंद्र चावला और फिर बज्जू से वीरेंद्रपाल को नियुक्त किया था, लेकिन इन दोनों ने यहां पदभार नहीं संभाला। इनके बाद भूपेंद्र सिंह को राजगढ़ में नियुक्ति दी गई है।


No comments