Breaking News

हर शख्स देता है अपनी-अपनी दलील

- एक तरफ की अनुमति को प्राथमिकता
श्रीगंगानगर। लॉक डाउन के दौरान अपने-अपने निजी कारणों से दूसरे कस्बे, जिले में जाने के लिए अनुमति प्राप्त करने वालों की भीड़ कलेक्ट्रेट में लगातार लग रही है। हर शख्स अपनी-अपनी दलील देता है, लेकिन जायज काम के लिए प्रशासन एक तरफ की अनुमति देने को प्राथमिकता दे रहा है।
अनुमति जारी करने के लिए अधिकृत एडीएम सिटी अरविन्द जाखड़ ने बताया कि लॉक डाउन की पालना करवाने के उद्देश्य से वाजिब कारण होने पर परिवादी को एक तरफ की अनुमति जारी की जा रही है। ठोस कारण होने पर ही अनुमति दी जा रही है। लोग अपने परिजनों को पास लाने व छोडऩे की अनुमति अधिक मांगने लगे हैं, जो संभव नहीं है।
सिटी मजिस्ट्रेट के समक्ष अनुमति का परिवाद लेकर पहुंची महिला का दर्द था कि उसका मासूम बेटा हनुमानगढ़ जिले में नानी के घर है, वह रोता है। उसे लाने की अनुमति दे दो। एक व्यक्ति जिले में स्थित अपनी कृषि भूमि पर फसल कटाई के लिए आने-जाने की अनुमति का आवेदन लेकर पहुंचा। एक व्यक्ति अपनी बीमार पत्नी को संभालने के दौरान आ रही परेशानी के चलते दूसरे राज्य में फंसे अपने बेटे को लाने की अनुमति लेने पहुंचा। एक महिला पड़ौसी राज्य अबोहर में अपने ससुराल लाने की अनुमति मांगने पहुंची। एक युवक अपने बीमार परिजन को बीकानेर में इलाज के लिए जाने की अनुमति मांगने आाया। सिटी मजिस्ट्रेट ने तमाम कारणों को वाजिब न मानते हुए केवल बीमार व्यक्ति को बीकानेर ले जाने की अनुमति जारी की।
उन्होंने बताया कि अभी दो दिन तक लोगों को धर्य रखना चाहिए। गंभीर परिस्थितियों में ही जाने की अनुमति लेने कलेक्ट्रेट में पहुंचे।


No comments