Breaking News

पका भोजन वितरण की व्यवस्था में बदलाव की कवायद

- लॉक डाउन में हर किसी को भोजन उपलब्ध होगा
श्रीगंगानगर। लॉक डाउन में पका हुआ भोजन वितरण करने की व्यवस्था में बदलाव करने की कवायद चल रही है। पुलिस भोजन वितरण करने वालों की भीड़ को कम करने और भोजन बेकार न जाने के लिए नई व्यवस्था बनाने जा रही है। इस संबंध में पुलिस व्यवस्था के प्रभारी डीएसपी राहुल यादव ने आज जिला रसद अधिकारी राकेश सोनी से विचार विमर्श किया।
इस दौरान डीवाईएसपी राहुल यादव ने बताया कि बना हुआ भोजन वितरण करने में अनेक संस्थाएं काम कर रही हैं। ऐसे में जरूरतमंद लोग अपनी पसंद का भोजन प्राप्त करते हैं। दूसरी संस्थाओं से भी भोजन प्राप्त कर लेते हैं। कई पैकेट प्राप्त करने पर भोजन का पूरा सदुपयोग नहीं हो पा रहा है। भोजन फैंकने की बात भी सामने आने लगी है। उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन लॉक डाउन की सख्ती से पालना करवाने के लिए चाहती है कि संस्थाओं से पका भोजन प्राप्त करके प्रशासन व पुलिस की टीम जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाये। इससे अनावश्यक वाहन व लोग शहर में नहीं आयेंगे।
जिला रसद अधिकारी राकेश सोनी ने बताया कि पुलिस के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है। अनेक संस्थाएं पका हुआ भोजन लोगों तक पहुंचा कर प्रशासन का सहयोग कर रही हैं। संस्थाओं से जुड़े लोग पूरी तरह से एडवाइजरी का पालन भी कर रहे हैं।

No comments