Breaking News

नहीं बने पीडी शिक्षकों के वेतन बिल

अढ़ाई सौ शिक्षकों को चार माह से वेतन का इंतजार
श्रीगंगानगर। शिक्षा विभाग श्रीगंगानगर ब्लॉक के पीडी मद शिक्षकों को पिछले जनवरी से मार्च तक तीन माह से वेतन नहीं मिला है जबकि अन्य कर्मचारियों को अब अप्रेल माह के वेतन की तैयारी की जा रही है।
कोरोना काल में भी वेतन नहीं मिलने के कारण अढ़ाई सौ पीडी शिक्षकों के सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है। सूत्रों के अनुसार इन शिक्षकों के वेतन बिल 27 मार्च को सीबीईओ कार्यालय से कोष कार्यालय भिजवाए गए थे। जो तकनीकी कारणों से 10 अप्रेल को वापस सीबीईओ कार्यालय भिजवा दिए गए। इसके बाद से दोबारा नए बिल बनाकर भेजने में सीबीईओ कार्यालय के कर्मचारी रुचि नहीं ले रहे जबकि उस समय सीबीईओ रणवीर शर्मा ने पांच-सात दिन में बिल बनाकर कोष कार्यालय भिजवाने का भरोसा राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के शिष्टमण्डल को दिया था। लेकिन आज 13 दिन बाद भी नए बिल नहीं बनाए गए हैं।
इस बारे में पूछे जाने पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी हरचंद गोस्वामी ने भी स्वीकार किया कि पीडी मद के शिक्षकों के वेतन बिल सीबीईओ कार्यालय ने अभी तक नहीं बनाए हैं। वहां के कर्मचारी की कलेक्ट्रेट कन्ट्रोल रूम में ड्यूटी के कारण विलम्ब होना बताया जा रहा है। दूसरी ओर राजस्थान शिक्षक संघ के प्रांतीय कोषाध्यक्ष भूप सिंह कूकणा ने बताया कि कंट्रोल रूम से तो संबंधित कर्मचारी को पहले ही रिलीव कर दिया गया था। अब तो विभागीय अधिकारी इस मामले को गंभीरता से लें तो पीडी मद के शिक्षकों को बकाया वेतन मिल सकता है।


No comments