Breaking News

लॉक डाउन में भोजन वितरण के लिए हो रहा है सर्वे

- भीड़ ने महिला बीएलओ को घेरा, प्रशासन के पास पहुंची
- पुलिस सुरक्षा में कच्ची बस्तियों में सर्वे शुरू हुआ
श्रीगंगानगर। लॉक डाउन के दौरान भोजन वितरण के लिए पात्र लोगों का सर्वे कर रही महिला बीएलओ को भीड़ ने घेर लिया और सर्वे में खुद का नाम दर्ज करवाने के लिए दबाव डालने लगे। परेशान बीएलओ उपखण्ड अधिकारी के समक्ष पहुंची, तो उसे सहायतार्थ गिरदावर व पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई।
जानकारी के मुताबिक बूथ लेवल अधिकारी मंजू बाला आज सुबह पुरानी आबादी के वार्ड नम्बर 9 श्यामनगर (भाग संख्या 26) में भोजन वितरण के लिए पात्र लोगों का सर्वे करने पहुंची। इस दौरान दर्जनों लोगों ने बीएलओ को घेर लिया और सर्वे में नाम दर्ज करवाने के लिए दबाव डालने लगे। बीएलओ को निर्देशित किया गया है कि वह घर-घर जाकर पात्र लोगों का सर्वे करेंगे। किसी भी योजना में राशन का गेहूं मिलने पर सर्वे में शामिल नहीं किया जायेगा।
श्यामनगर में भीड़ इतनी बढ़ गई कि बीएलओ को उपखण्ड अधिकारी उम्मेद सिंह रत्नू के कार्यालय में आकर परेशानी बतानी पड़ी। इस पर एसडीएम ने तहसीलदार को बीएलओ को गिरदावर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। साथ ही श्यामनगर में पुलिस को भेजा गया। इसके बाद सर्वे का काम पुन: शुरू हुआ।
बड़ी मुश्किल राह है बीएलओ की
श्रीगंगानगर। लॉक डाउन के दौरान पात्र लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने के लिए बीएलओ की ओर से करवाया जा रहे सर्वे की राह बेहद मुश्किल है। वार्ड में बीएलओ के पहुंचते ही दर्जनों वह लोग बीएलओ को घेर लेते हैं, जिन्हें उचित मूल्य की दुकानों से गेहूं मिलता है। ऐसे लोगों को जिला प्रशासन राशन किट-भोजन नहीं दे रहा है।
संबंधित वार्ड पार्षद भी सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए बीएलओ पर दबाव बनाने लगे हैं। कई बीएलओ को पार्षदों ने सलाह तक दे डाली कि वार्ड में घर-घर सर्वे करना मुश्किल हो जायेगा। उनके घर आकर बैठ जाओ, वह सूची तैयार करवा देंगे। यह मामला उपखण्ड अधिकारी तक पहुंचा, तो उन्होंने बीएलओ को निर्देशित किया है कि अगर पार्षद सूची में अपात्र लोगों के नाम दर्ज करवाना चाहते हैं, तो इसकी सूचना प्रशासन व पुलिस के कन्ट्रोल रूम को दे दो, उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज करवाये जायेंगे।

No comments