Breaking News

पंजाब के अधिकारी जारी कर रहे हैं ऑल इंडिया की अनुमति

- लॉक डाउन के तहत सील है जिले की सीमाएं
श्रीगंगानगर। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन घोषित है। ऐसे में बेहद गंभीर परिस्थितियों व आवश्यक होने पर जिला प्रशासन की ओर से बाहर जाने की अनुमति दी जाती है, लेकिन पंजाब सरकार के अधिकारी राज्य से बाहर जाने के साथ-साथ ऑल इंडिया की अनुमति जारी कर रहे हैं, इससे जिला प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। लोगों को पंजाब बॉर्डर पर रोकने के लिए नाकाबंदी में तैनात पुलिस व अन्य कर्मचारियों को मशक्कत करनी पड़ रही है।
प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार पंजाब बॉर्डर पर कई लोग अपने वाहनों सहित पहुंचे। पुलिस ने इन्हें रोका, तो उन्होंने पंजाब सरकार द्वारा ऑन लाइन जारी अनुमति को दिखाई। अनुमति देकर टीम हैरान हो गई। इन लोगों को पूरे भारत में कहीं भी जाने की अनुमति जारी की हुई थी। इसकी जानकारी मिलने पर जिला प्रशासन के आदेश पर ऐसे लोगों को जिले में प्रवेश नहीं दिया गया। इस विकट समस्या के बारे में जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते के ध्यान में लाया गया है। इस संबंध में जिला कलेक्टर पंजाब के अधिकारियों से बातचीत करके लॉक डाउन के दौरान ऑल इंडिया में जाने की अनुमति जारी नहीं करने का आग्रह किया जायेगा।
गौरतलब है कि जिले से दूसरे राज्यों व जिले में आने-जाने पर भी पाबंदी है। आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों व लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है, लेकिन पंजाब सरकार की ओर से ऑल इंडिया की अनुमति जारी करना लॉक डाउन की अवहेलना ही है।

No comments