Breaking News

16 कश्मीरियों के घर जाने की राह खुली

गर्म कपड़े बेचने हर वर्ष आते हैं कश्मीरी, लॉक डाउन के बाद जा नहीं सके वापिस
6 माह से शहर में ठहरे हुए थे, कश्मीर मजिस्ट्रेट ने बुलाया
श्रीगंगानगर। कश्मीर से श्रीगंगानगर जिले में गर्म कपड़ों की बिक्री करने आये 16 कश्मीरियों के घर वापिसी की राह खुल गई है। यह लोग 1 नवम्बर से यहां ठहरे हुए थे। वापिसी का समय आया, तो लॉक डाउन घोषित हो गया। ऐसे में वह अपने घर नहीं जा सके। कश्मीर के जिला मजिस्ट्रेट के आग्रह पर जिला प्रशासन इन कश्मीरियों को वापिस भेजने की व्यवस्था में जुटा हुआ है।
जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण को लेकर घोषित लॉक डाउन में 1 नवम्बर को यहां आये 16 कश्मीरियों ने घर वापिस नहीं जा सके। किराये के मकानों में प्रशासन व समाजसेवी संस्थाओं पर उपलब्ध भोजन पर अपना पेट भर रहे थे। इन लोगों ने जिला प्रशासन से वापिस जाने की गुहार लगाई, तो उन्हें कश्मीर प्रशासन द्वारा अनुमति लेकर आने पर वापिस जाने की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया गया। कश्मीर से जिला मजिस्ट्रेट की अनुमति मिलने पर जिला प्रशासन अब रोडवेज बस के जरिए कश्मीरियों को भेजने की व्यवस्था में जुटा है। रोडवेज बस में सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए यात्रा करनी होगी। बस का किराया कश्मीरियों को वहन करना होगा। सभी की मेडिकल जांच के बाद रवाना किया जायेगा। जिला रसद अधिकारी की ओर से सभी लोगों को रास्ते का भोजन उपलब्ध करवाया जायेगा। घर जाने की रास्ता साफ होने पर इन कश्मीरियों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी।
गौरतलब है कि अभी कुछ लोग और लॉक डाउन के कारण शहर में ठहरे हुए हैं। यह लोग हर वर्ष जिले में गर्म कपड़े बेचने आते हैं। मार्च माह में वापिस कश्मीर चले जाते हैं।


No comments