Breaking News

जिले मेंं कोरोना नियंत्रण समीक्षा के लिए राज्य स्तर से आएगा दल

श्रीगंगानगर। कोरोना के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए राज्य स्तर से की जा रही गतिविधियों की मॉनिटरिंग के लिए जिला प्रभारी आज से श्रीगंगानगर समेत सभी संबंधित जिलों में जाएंगे। जिलों के लिए नियुक्त ये प्रभारी अधिकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और विश्व स्वास्थ्य संगठन से जारी इंफेक्शन कंट्रोल प्रोटोकाल के अनुसार निर्धारित गतिविधियों की मॉनिटरिंग करेंगे।
जयपुर में स्वास्थ्य भवन में हुई समीक्षा बैठक में केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के रूप में आए रक्षा विभाग के संयुक्त सचिव राजीव ठाकुर ने जिलों में जाने वाले जिला प्रभारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी जिला प्रभारी अपने-अपने जिलों में जाकर लोगों को कोरोना से बचने के लिए जागरूक करें। लोगों को भीड़भाड़ में जाने से बचने की सलाह दें। इस कार्य में स्वयंसेवी संगठनों की मदद ली जा सकती है।
प्रभारी सिविल नागरिक सुरक्षा स्वयं सेवक, पूर्व सैनिक और पेंशनर्स तीनों तबकों की मदद लेकर कोरोना के प्रति जागरुकता लाने तथा सभी अस्पतालों में काम का काफी दबाव झेल रहे चिकित्सकों और नर्सिंग कर्मियों को मोटिवेट करने के निर्देश दिए गए हैं।
सभी जिला प्रभारियों से कहा गया है कि विभिन्न जिलों के होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज सबसे कमजोर कड़ी हैं, सभी जिला प्रभारी उन्हें मॉनीटर करें।

No comments