Breaking News

श्रीगंगानगर सोशल डिस्टेंस अपनाने लगे लोग

- प्रधानमंत्री की अपील का दिखने लगा असर
श्रीगंगानगर। कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान आमजन से सोशल डिस्टेंस की  अपील का असर दिखने लगा है।
गुरुवार को श्रीगंगानगर में भी लॉकडाउन का दूसरा दिन रहा और इसका असर भी देखने को मिला। पुरानी आबादी, उदाराम चौक, दुर्गा मन्दिर, तह बाजार, रविन्द्र पथ, गौशाला रोड, जवाहर नगर, ब्लॉक ऐरिया, सेतिया कॉलोनी, प्रेम नगर, सद्भावना नगर समेत शहर के कई इलाकों में लोग सुबह जरूरत का सामान लेने घरों से निकले और दुकानों तक पहुंचे। इस दौरान लोगों ने एक-दूसरे से दूरी का बड़ा ही अनोखा तरीका अपनाया जो चर्चा का विषय बना हुआ है।
 दरअसल कई दुकानदारों,  कॉलोनी वालों और स्थानीय प्रशासन ने भीड़ न जुटे और लोगों की सुरक्षा के साथ कोई खिलवाड़ न हो, इसका पूरा ध्यान रखा है। इसके चलते नगर परिषद ने विभिन्न वार्डों में दुकानों के आगे चॉक व सफेद रंग के साथ तीन फीट की दूरी में सर्कल बनाए हुए हैं ताकि लोग आपस में एक साथ न जुड़ें और लंबी लाइन न लगे और अपनी बारी के हिसाब से सामान लें। वहीं दूसरी तरफ  कई दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर सेनेटाइजर रखे हैं ताकि सामान लेने से पहले वे लोग अपने हाथ सेनाटाइज कर सकें।
शहर में प्रमुख बैंक शाखाओं, मेडिकल स्टोर, दूध, राशन व परचून की  दुकानों के बाहर ग्राहकों के लिए गोल घेरे बनाए गए हैं। परिषद के स्वास्थ्य निरीक्षक अनिल धारीवाल ने बताया कि कल शाम को अतिरिक्त जिला कलेक्टर के साथ बैठक के बाद आयुक्त प्रियंका बुडानिया ने सभी वार्डों में दुकानों के आगे गोल घेरे बनाने के आदेश दिए थे। इसके लिए स्वास्थ्य शाखा ने सभी निरीक्षकों को सफेद पेंट व ब्रुश भी उपलब्ध करवाया है।
दुकानदारों का मिल रहा सहयोग
सोशल डिस्टेंस के लिए दुकानदारों का सहयोग भी प्रशासन को मिल रहा है। अनेक दुकानदारों ने तो कल दिन में स्वयं ही रंग की व्यवस्था कर ग्राहकों की सुरक्षा के लिए गोल घेरे बनाना शुरू कर दिये थे। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर डिस्ट्रिक केमिस्ट एसोसिएशन ने भी सभी दवा विक्रेताओं को अपनी दुकानों के आगे सोशल डिस्टेंस के लिए चॉक से घेरे बनाने का आग्रह किया है। एसोसिएशन सदस्य इन्द्रजीत नागपाल ने बताया कि इसके लिए कोडा चौक स्थित कर्ण मेडिकल स्टोर पर चॉक भी उपलब्ध करवाए गए हैं। यह चॉक कोई भी केमिस्ट दुकानदार नि:शुल्क प्राप्त कर सकता है।

No comments