Breaking News

अब पुलिस का हेलमेट पकड़ेगा अपराधियों को

-पुलिस कर्मियों को मिलेंगी बुलेटप्रूफ जाकेट भी
श्रीगंगानगर। पुलिस अब भीड़ का फायदा उठाकर अपराध को अंजाम देने वाले चेहरों को पुलिस जल्द बेनकाब कर सकेगी। अब शातिर अपराधियों और बदमाशों पर पुलिस का हेलमेट ही भारी पड़ेगा। राज्य पुलिस ने अपराधी तक जल्द पहुंचने के लिए कैमरेयुक्त हैलमेट तैयार कराए हैं। ये हैलमेट पुलिस थानों में भेजे जाएंगे। जल्द ही बुलेटप्रूफ जाकेट भी पुलिस कर्मियों को मिलेंगी।
राज्य पुलिस मुख्यालय ने शुरुआत में गोतस्करी और नकबजनी के लिए कुख्यात अलवर में ये हैलमेट भेजे हैं। इन हैलमेट पर लगे कैमरों के जरिए अपराधियों की पहचान हो सकेगी।
हैलमेट के अंदर एक बटन लगा हुआ है, वहीं कैमरा सामने की तरफ लगा हुआ है। जिस भी पुलिसकर्मी के सिर पर ये हेलमेट लगे होंगे, उनके कैमरे में पूरी रिकॉर्डिंग होती रहेगी। ये कैमरे 100 मीटर दूरी तरह की रिकॉर्डिंग कर सकेंगे।
किसी भी उपद्रव के दौरान भीड़ का फायदा उठाकर पत्थरबाजी एवं आगजनी करने वालों पर इनके माध्यम से आसानी से नियंत्रण पाया जा सकेगा। 
पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र यादव ने सभी जिलों में कैमरे युक्त हेलमेट के साथ ही बुलेटपू्रफ जैकेट भी पर्याप्त मात्रा में भेजने के निर्देश दिए हैं।
उधर पुलिस थानों में आम लोगों को बेहतर अनुभव कराने के लिहाज से सरकार ने स्वागत कक्ष बनाने को लेकर 441 लाख रुपए आवंटित किए हैं। अब तक 398 पुलिस थानों में स्वागत कक्ष बनाए जा चुके हैं, वहीं 317 में निर्माण कार्य जारी है।

No comments