Breaking News

लॉक डाउन में भी मंदिर जाना नहीं छोड़ रहे भक्त

श्रीगंगानगर। कोरोना संक्रमण के चलते सरकार व प्रशासन सख्ती से लॉक डाउन का पालन करवा रहा है। इसके बावजूद कुछ लोगों की लापरवाही अमजन को मुसीबत में डाल सकती है। ऐसे लोग अभी भी पूजा पाठ के लिए धार्मिक स्थलों पर जाना नहीं छोड़ रहे।
ऐसे में प्राचीन शिवालय सहित कुछ प्रसिद्ध मंदिर मंगलवार को भी खुले रहे। तीन दिन पहले ही प्रशासन ने सभी मन्दिरों के कपाट बंद रखने व सुबह शाम केवल आरती के अलावा सभी तरहं के आयोजन पर रोक लगा दी थी। आरती के समय केवल पुजारियों को उपस्थित रहने की अनुमति दी जा रही है। इसके बावजूद लोग सुबह शाम मन्दिरों की ओर जाना नहीं छोड़ रहे।
बहुत से लोग तो बाहर से धोक लगाने के लिए मन्दिरों तक जा रहे हैं। हालांकि अब मन्दिरों में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या कम ही है। प्राचीन शिवालय शुक्रनाथ की बगीची में आज श्रद्धालु एक-एक, दो-दो की संख्या में आते रहे। इनके लिए मन्दिर के मुख्य द्वार का छोटा दरवाजा खुला रखा गया।
वहीं मन्दिरों के बाहर व मुख्य चौराहों पर फूल बेचने वाले अब नजर नहीं आ रहे। गोल बाजार अम्बेडकर चौक, भगत सिंह चौक, सुखाडिय़ा सर्किल के पास वाली फूलों की दुकानें बंद पड़ी हैं। ऐसे में अपने घर पर विधि विधान से पूजा करने वाले लोग आस पास के पार्कों के मालियों से पूजा के लिए फूल ला कर काम चला रहे हैं।

No comments