Breaking News

कफ्र्यू की आशंका से सब्जी मण्डी में फिर लगी भीड़

- आवश्यक वस्तुओं के लिए घरों से निकले लोग
कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए सरकार व प्रशासन के लागू किए गए लॉक डाउन को आमजन गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।
इस वजह से सीएम गहलोत की चेतावनी से लोगों को लगने लगा है कि राजस्थान में कभी भी कफ्र्यू लगाया जा सकता है। इसी आशंका को देखते हुए लोग अपनी जरूरत की खाद्य सामग्री लेने में जुट गए हैं।
इस बीच नई धानमण्डी स्थित सब्जी मण्डी में सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। फल सब्जी की एक-एक दुकान पर 20-20 ग्राहक एक साथ खरीददारी करते दिखाई दिए। हालांकि मण्डी प्रशासन ने दुकानदारों व ग्राहकों को भीड़ नहीं करने के लिए समझाया भी लेकिन इस समझाइश का ज्यादा असर दिखाई नहीं दिया। मण्डी प्रशासन व पुलिस के रेहड़ी वालों को गली मोहल्ले में फेरी लगाकर फल सब्जी बेचने की हिदायत के साथ मण्डी परिसर से बाहर भी निकाला। परन्तु कुछ देर बाद फिर से रेहडिय़ां मण्डी परिसर में लगा ली गई।
गलियों में नहीं जा रहे फेरी वाले
सब्जी मण्डी में लोगों की भीड़ का एक बड़ा कारण गली मोहल्लों में फेरी  वालों का नहीं पहुंचना है। बीते शुक्रवार से मोहल्लों में फल सब्जी के फेरी वाले नहीं आ रहे। ऐसे रेहड़ी वाले मण्डी परिसर, मण्डी की ओर जाने वाले मुख्य मार्गों, दुर्गा मन्दिर मार्केट, प्रमुख पार्कों के आस पास रेहडिय़ां लगाकर फल सब्जी की बिक्री कर रहे हैं। इसी कारण लॉक डाउन कमजोर हो रहा है। पुरानी आबादी स्थित सब्जी मण्डी बन्द रहने के कारण भी लोग थोक मण्डी की ओर आने को मजबूर हुए।
आवक और भाव कम
मण्डी में बेशक लोगों की भीड़ रही लेकिन सब्जियों के भाव अपेक्षाकृत कम ही बताए जा रहे हैं। लॉकडाउन को लेकर पुलिस प्रशासन की सख्ती को देखते हुए व्यापारियों ने भी अब माल मंगवाना कम कर दिया है। जो माल पड़ा है, वह खराब नहीं हो जाए। इस लिए थोक में कम भाव के साथ बेचा जा रहा है।

No comments