Breaking News

चौबीस एमएम बारिश से जनजीवन प्रभावित

- जल निकासी नहीं होने से आमजन परेशान
श्रीगंगानगर। शहर में गुरुवार शाम से हो रही बरसात आमजन के लिए परेशानी का सबब बन गई है। बीते 24 घण्टे में हुई 24.8 एमएम बरसात से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। बारिश का पानी सड़कों पर भर जाने से लोग अपने घरों में कैद होकर रह गए। मुख्य मार्गों पर जलभराव से वाहनों का गुजरना मुश्किल हो गया। कहीं वाहन सीवरेज के लिए खोदी सड़कों में धंसते रहे तो कहीं पूर्व की बरसात से क्षतिग्रस्त सड़क के कारण वाहन चालक खड्ढों में गिरते रहे। सुबह बरसात के बाद बच्चों को स्कूल तक पानी में से ही जाना पड़ा। बच्चों को सुरक्षित पहुंचाने के लिए अभिभावकों को मशक्कत करनी पड़ी।
 गुरुवार शाम करीब पांच बजे मेघ गर्जना के साथ शुरू हुई बरसात रुक रुक कर पूरी रात होती रही। आज सवेरे आठ बजे के बाद तो रिमझिम का सिलसिला ही चल पड़ा। बरसात शुरू होने के एक घण्टे के दौरान ही शहर की सड़कों पर पानी भर गया। वहीं तेज  बरसात व ओले गिरने से किसानों की परेशानी बढ़ गई है। बरसात व ओलों से फसलों को नुकसान बताया जा रहा है।
पुरानी आबादी व गुरुनानक बस्ती के गड्ढे ओवरफ्लो होने के कारण शहर के निचले हिस्सों, कच्ची बस्तियों में जल भराव से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। रविन्द्र पथ, गौशाला मार्ग, जवाहरनगर में अग्रसेन नगर रोड, चहल चौक से आगे हनुमानगढ़ रोड, सुखाडिय़ा मार्ग, वार्ड 30 के सेतिया कॉलोनी मुख्य मार्ग, सेतिया कॉलोनी की अंदरूनी गलियां, सूरतगढ़ रोड, आचार्य तुलसी मार्ग, आदर्श नगर के पास, पुरानी आबादी में उदाराम चौक रोड, पदमपुर मार्ग, टावर रोड, सब्जी मण्डी के पास, गुरुनानक बस्ती, चक दो ई छोटी सहित पुरानी आबादी के निचले इलाके में पानी भरने के कारण लोग परेशान रहे। सीवरेज प्रभावित इलाकों में खुदाई कार्य के चलते वाहन चालक परेशान होते रहे। कीचड़ व बरसाती पानी के कारण वाहन दल-दल व सीवरेज के गड्ढों में फंसने से परेशानी हुई। गौशाला रोड व रविन्द्र पथ के लोगों को अपनी दुकानों के आगे लकड़ी के फटे व पेडिय़ा लगाकर अस्थाई रास्ते बनाने पड़े। मटका चौक के पास रविन्द्र पथ की कुछ दुकानों में बरसात का पानी भरने से लोगों में आक्रोश भी देखा गया। जानकारी मिलने पर पूर्व सभापति अजय चाण्डक व कनिष्ठ अभियंता सिद्र्धाथ जांदू ने मौके पर जाकर जल निकासी के प्रबंध करवाए। शहर के तीनों अण्डरपास भी पानी से भरे रहने से वाहन चालक परेशान होते रहे।
अधिकारियों ने देखे हालात
प्रशासन व नगर परिषद अधिकारियों ने भी बरसात से जल भराव की स्थिति का जायजा लिया। उपखण्ड अधिकारी उम्मेदसिंह, एक्सईएन महेश गोयल, एचओ गौतमलाल आदि ने शहर का दौरा कर जल निकासी व्यवस्था की जानकारी ली। आयुक्त प्रियंका बुडानिया ने बताया कि पुरानी आबादी का गड्ढा भर जाने के कारण उदाराम चौक इलाके में जल निकासी में परेशानी आ रही है। उन्होंने जेसीबी आदि से व्यवस्था बनाने के लिए कहा है। इसके अलावा जहां भी आवश्यकता है, वहां टेंकर आदि से जल निकासी के प्रयास किए जा रहे हैं। शाम तक सड़कों से पानी उतर जाएगा।

No comments