Breaking News

होलिका पूजन के साथ शुुरू हुआ होली का हुड़दंग

-कल रंग-गुलाल से रंगीन होगा शहर
श्रीगंगानगर। शहर में होली का हुड़दंग सोमवार को होलिका पूजन के साथ शुरू हो गया है। इसी के साथ होलिका दहन की तैयारियां भी कर ली गई हैं।  इसके लिए शहर में अनेक स्थानों पर होलिका के मंडप भी सजाए जा रहे हैं।  आज शाम 6 बजे के बाद  पूजा-अर्चना के बाद होलिका दहन किया जा सकेगा। कल मंगलवार को धुलंडी के दिन शहर रंगों से रंगीन रहेगा। बच्चे, युवा और बुजुर्ग अपने हमउम्र लोगों के साथ रंगों का आनंद लेंगे। हालांकि इस बार कोरोना वायरस की खबरों के चलते लोग सतर्कता भी बरत रहे हैं।
सोमवार को बाजार में दिन भर रंगों से सजी दुकानों पर गुलाल व पिचकारियों की खरीद के लिए लोग उमड़ पड़े। दो दिन पहले तक  बरसात के बाद मौसम में बदलाव के चलते होली पर बाजार में रौनक कम रहने की आशंका जताई जा रही थी। कल रविवार व आज सोमवार को खिली धूप से बाजार में खूब रौनक रही। रंग-पिचकारी की दुकानों पर जमकर ग्राहकी रही।
शहर में कई स्थानों पर होलिका दहन की तैयारियां करते हुए मण्डप सजाए गए हैं। रिद्धि सिद्धि एनक्लेव में लाल चौक के पास, चहल चौक के पास, अग्रसैन चौक जवाहरनगर, नई धानमण्डी में हनुमान मंदिर के पास, जी ब्लॉक पार्क के बाहर, एच ब्लॉक डिग्गी के पास, पुरानी धानमण्डी, सिविल लाइन, पुरानी आबादी कृष्णा पार्क के पास सहित कई अन्य स्थानों पर दिन भर  महिलाएं होलिका पूजन के लिए पहुंचती रही।
कल मंगलवार को सुबह से ही रंग गुलाल खेलने का सिलसिला जोर पकड़ लेगा। घरों से शुरू होकर गली मोहल्लों तक रंगों के साथ उमंग में डूबे लोग पर्व का आनंद लेने में व्यस्त रहेंगे। कहीं होली के गीतों के साथ तो कही डफ की धमक पर हुड़दंंगी मनमर्जी करते दिखाई देंगे। दोपहर बाद से देर रात तक होली की राम राम का सिलसिला चलेगा।

No comments