Breaking News

श्रीगंगानगर की बसों पर सिरसा जिले में गिरी गाज, पांच बसों को पकड़ ढाई लाख जुर्माना वसूला

श्रीगंगानगर। बिना टैक्स चुकाए हरियाणा से होकर चंडीगढ़, हरिद्वार और दिल्ली जाने वाली श्रीगंगानगर की बसों पर अब हरियाणा में परिवहन विभाग की गाज गिर रही है। हरियाणा के परिवहन अधिकारी पिछले कई दिनों से श्रीगंगानगर की ऐसी बसों पर भारी-भरकम जुर्माना ठोक रहे हैं। कल सिरसा जिले में श्रीगंगानगर की पांच बसों को पकड़ कर ढाई लाख जुर्माना वसूला गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हरियाणा का परिवहन प्राधिकरण विभाग पंजाब व राजस्थान नंबर की बिना टैक्स चुकाए दौड़ती बसों व ओवरलोडेड वाहनों पर  सख्त हो गया है। उनके खिलाफ चेकिंग अभियान के दौरान विभाग की सिरसा जिले की टीम ने बिना टैक्स जमा किए श्रीगंगानगर से हरिद्वार व दिल्ली- चंडीगढ़ तक दौड़ती 5 बसों को सिरसा, ऐलनाबाद व मल्लेकां क्षेत्र से पकड़ा।
श्रीगंगानगर की इन पांच बसों को ढाई लाख रुपये जुर्माना लगाया है, जबकि इसी दौरान 32 ओवरलोडेड वाहनों के चालान भी काटे गए हैं। एक रात में टीम ने 37 वाहनों के चालान काटे और उनको 8 लाख 29 हजार रुपये जुर्माना ठोका है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला परिवहन प्राधिकरण विभाग की ओर से मात्र दो बसों के टूरिस्ट परमिट जारी हुए हैं, जबकि राजस्थान व पंजाब परमिट की दर्जनों बसें सिरसा से दिल्ली, चंडीगढ़ व जयपुर तक दौड़ती हैं। बिना टैक्स अदा किए यह बसें सिरसा जिले से होकर गुजरती हैं।
अब पिछले काफी दिनों से सिरसा के सहायक सचिव आरटीए प्रदीप कुमार अपनी टीम के साथ इन बसों व ओवरलोडिड वाहनों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाए हुए हैं। रात्रि के समय विभिन्न जगहों पर नाकेबंदी कर इन बसों के कागजात जांचे जाते हैं। इसी दौरान श्रीगंगानगर से हरिद्वार और ऐलनाबाद से जयपुर जाती तीन बसों को सिरसा में पकड़ा गया, जबकि मल्लेकां व ऐलनाबाद में राजस्थान नंबर की एक- एक बस को बिना टैक्स पाया गया। 

No comments