Breaking News

पहली बार 3700 ट्रेनों पर ब्रेक

- जनता कफ्र्यू के कारण आज आधी रात से नहीं चलेंगी रेलगाडिय़ां
- हवाई सेवाएं भी रोकीं
श्रीगंगानगर। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को देशवासियों से जनता कफ्र्यू की अपील की है। इसे सफल बनाने के लिए भारतीय रेल ने भी अपनी 3700 पैसेंजर और लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है। इसमें श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ एरयलाइन में भी रविवार को अपनी सभी फ्लाइट कैंसल कर दी है।
जानकारी के मुताबिक शनिवार रात 10 बजे के बीच देश के किसी भी रेलवे स्टेशन से कोई भी यात्री या एक्सप्रेस ट्रेन नहीं चलेगी। रेलवे बोर्ड में कहा है कि मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और सिकंदराबाद में उपनगरीय रेल सेवाओं में कटौती की जाएगी।
जनता कफ्र्यू के तहत 21-22 मार्च को मध्य रात्रि से 22 मार्च की रात्रि 10 बजे तक सभी पैसेंजर रेल सेवाएं बंद रहेंगी। इसी प्रकार मेल-एक्सप्रेस व इंटरसिटी एक्सप्रेस रेल सेवाएं 22 मार्च को सुबह 4 बजे से रात्रि 10 बजे तक रद्द रहेंगी। लेकिन लंबी दूरी की जो रेलगाडिय़ां इस तारीख से पूर्व रवाना हो चुकी होंगी वे यथावत चलेंगी।
रेलवे प्रबंधन की ओर से श्रीगंगानगर-अंबाला इंटरसिटी के बाद अब 22 मार्च से बीकानेर वाया श्रीगंगानगर- सरायरोहिल्ला दिल्ली ट्रेन को भी 31 मार्च तक रद्द कर दिया गया है। गाड़ी संख्या 12455 सरायरोहिल्ला दिल्ली-वाया श्रीगंगानगर होते बीकानेर संचालित होने वाली ट्रेन 21 मार्च को दिल्ली से रद्द रहेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 12456 बीकानेर से दिल्ली मध्य रद्द रहेगी। इस ट्रेन का संचालन पुन: शुरू करने के संबंध में 31 मार्च के बाद ही निर्णय लिया जाएगा।

No comments