Breaking News

पीटीईटी के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई, अब 20 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन

श्रीगंगानगर। दो और चार वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा पीटीईटी के लिए आवेदन की तिथि 20 मार्च तक बढ़ा दी गई है। पहले इन परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि दो मार्च थी। इस बार दो और चार वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा के प्रति स्टूडेन्ट्स कम ही रुचि दिखा रहे हैं। पिछले साल की तुलना में इस बार करीब सवा दो लाख आवेदन कम आए हैं। इस कारण आवेदन के लिए तिथि बढ़ा दी गई है।
गौरतलब है कि दो और चार वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम प्रवेश परीक्षा में पिछले साल करीब साढ़ेे पांच लाख स्टूडेंट्स ने आवेदन किया था लेकिन इस बार अंतिम तिथि दो मार्च निकलने के बाद करीब सवा तीन लाख आवेदन ही हुए हैं। इसमें भी दो वर्षीय पाठ्यक्रम प्रवेश परीक्षा के लिए दो लाख 20 हजार 642 आवेदन आए है जबकि पिछले साल इस पाठ्यक्रम के लिए तीन लाख 50 हजार आवेदन प्राप्त हुए थे।
वहीं चार वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए इस बार एक लाख 05 हजार 138 आवेदन प्राप्त हुए है जबकि पिछले बार इस पाठ्यक्रम के लिए एक लाख 97 हजार आवेदन प्राप्त हुए थे।
आवेदन की तिथि 20 मार्च तक इसलिए बढ़ाई गई है ताकि बोर्ड एग्जाम में व्यस्त स्टूडेंट्स भी आवेदन कर सके।  इच्छुक विद्यार्थी वेवसाइट www.ptetdcb2020.com तथा www.ptetdcb2020.org पर बीस मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
पीटीईटी प्रवेश परीक्षा 10 मई को प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर होनी है।



No comments