Breaking News

जिला कलेक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को 17 सीसीए नोटिस थमाया

- शहर की बिगड़ी व्यवस्था के लिए आयुक्त जिम्मेदार
श्रीगंगानगर। शहर की बिगड़ी सफाई व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने नगर परिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया को जिम्मेदार ठहराते हुए 17 सीसीए नोटिस थमाया है। नोटिस में आयुक्त से 15 दिन में जवाब तलब किया गया है।
जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने नगर परिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया को आरोप पत्र जारी करते हुए कहाकि अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रे्रस ने अपनी मांगों को लेकर 11 फरवरी को मांग पत्र प्रस्तुत किया। निर्धारित अवधि में मांग पत्र का निस्तारण नहीं होने पर 14 फरवरी को नगर परिषद के बाहर सफाई कर्मियों ने धरना शुरू कर दिया। समय रहते कर्मचारी यूनियन से वार्ता नहीं की गई। बिना अनुमति के मुख्यालय से बाहर थीं। नगर आयुक्त अपनी जिम्मेदारियों को निर्वहन नहीं कर पा रही हैं, जो राजकीय कार्यो के प्रति उदासीनता एवं लापरवाही को दर्शाता है। इसके लिए वह जिम्मेदार हैं।
जिला कलेक्टर ने राजस्थान असैनिक सेवाएं नियम 1958 के नियम 17 के अन्तर्गत आरोप पत्र जारी करके आयुक्त प्रियंका बुडानिया से जवाब तलब किया है।
गौरतलब है कि शहर में सफाई व्यवस्था एकदम चौपट है। गंदे पानी के खाले ओवर फ्लो हैं। सड़कों पर पानी भरा हुआ है। जनता परेशान है। नगर परिषद लोगों को राहत देने में विफल साबित हो रही है।
चुनाव ड्यूटी करने से इंकार, 17 सीसीए का मिला नोटिस
श्रीगंगानगर। पंचायत आम चुनाव में ड्यूटी करने से इंकार करने पर जिला निर्वाचन अधिकारी शिव प्रसाद एम नकाते ने सरकारी स्कूल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को 17 सीसीए नोटिस जारी करके जवाब तलब किया है। कर्मचारी की एक वेतनवृद्धि रोकने के आदेश भी जारी किए गये हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय 4 एमएल ढींगावाली में नियुक्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संजय शर्मा को नोटिस जारी करके कहा है कि उसकी पंचाचत आम चुनाव में ड्यूटी लगाई गई थी। प्रधानाचार्य ने जिला प्रशासन को भेजी रिपोर्ट में बताया है कि आपने (संजय शर्मा)ने चुनाव ड्यूटी करने से इंकार कर दिया। ड्यूटी आदेश पर ही लिख दिया कि लम्बी बीमारी होने के कारण ड्यूटी देने में असमर्थ हूं। ऐसा करके राजकीय आदेशों की पालना नहीं की गई। इसके लिए वह उत्तरदायी हैं।

No comments