Breaking News

केन्द्र सरकार की टीम ने टिड्डी प्रभावित इलाकों का दौरा किया

जिला कलेक्टर भी मौके पर पहुंचे
श्रीगंगानगर। केन्द्र सरकार की तीन सदस्यीय टीम ने आज अनूपगढ़-घड़साना क्षेत्र में टि½ी दल से प्रभावित इलाकों का दौरा किया। टीम के साथ जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने भी टिड्डी से नुकसान का जायजा लिया। यह टीम बीकानेर से दौरा करने के बाद आज सुबह घड़साना इलाके में पहुंची। टीम फसलों के नुकसान की रिपोर्ट केन्द्र सरकार को प्रेषित करेगी।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) डा. गुंजन सोनी ने बताया कि डा. सुभाष चन्द्र डायरेक्टर ऑफ मिलेट निदेशालय नई दिल्ली के नेतृत्व में एसडी शर्मा व डा. विपिन चौधरी की तीन सदस्यीय टीम आज सुबह घड़साना में पहुंची। टीम के पहुंचने की सूचना पर जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते भी घड़साना पहुंच गये। जिला कलेक्टर व केन्द्र सरकार की टीम ने घड़साना व अनूपगढ़ इलाके के गांव 16 पी, 18 पी, 11 के, 14 के, 17 पी, 19 के, 20 के व 19 एच में टिड्डी दल से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया। इस दौरान टीम ने किसानों से बातचीत करके नुकसान का आंकलन भी किया।
जिला कलेक्टर ने केन्द्र सरकार की टीम को प्रभावित किसानों को मुआवजा वितरण के बारे में भी बताया।
एडीएम प्रशासन ने बताया कि श्रीगंगानगर जिले में दौरा करने के बाद केन्द्र सरकार की टीम आज शाम जोधपुर के लिए रवाना हो जायेगी। इससे पूर्व टीम ने बीकानेर जिले में फसल खराबे के नुकसान का जायजा लिया था।

No comments