Breaking News

शराब ठेकों की लॉटरी के प्रति लोगों आकर्षित करने की कवायद

- अब तक केवल 70 आवेदन
श्रीगंगानगर। आबकारी विभाग शराब ठेकों की लॉटरी के प्रति लोगों को आकर्षित करने के लिए कवायद कर रहा है। शराब का कारोबार करने के लिए अभी तक केवल 70 लोगों ने लॉटरी में भाग लिया है। विभाग का मानना है कि अंतिम दिनों में बड़े पैमाने पर लॉटरी में आवेदन आने की संभावना है।
जिला आबकारी अधिकारी प्रतिष्ठा पिलानियां ने बताया कि जिले में शराब ठेको के कुल समूह 322 है। इसमें कम्पोजिट कुल दुकानें 368 है। जिले में अंगे्रजी शराब की दुकानें 41 हैं। इन सभी के आवंटन के लिए आवेदन 12 फरवरी से 27 फरवरी तक मांगे गये हैं। देसी शराब ठेकों के लिए अब तक 34 व अंगे्रजी शराब ठेकों के लिए 36 आवेदन ऑनलाइन प्राप्त हुए हैं। श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर वार्ड नम्बर 1 से 36 तक को जोन नम्बर एक में शामिल किया गया है, जबकि जोन नम्बर दो में वार्ड नम्बर 37 से 65 हैं। जिले में 13 होटल बार व एक क्लब बार है।
उन्होंने बताया कि एक दुकान के लिए आवेदन शुल्क 30 हजार रुपए है। अंगे्रजी शराब की दुकान की लाइसेंस फीस 16 लाख रुपए निर्धारित है। लॉटरी में भाग लेने के लिए अभी लोगों का रूझान कम है, लेकिन अंतिम दिनों में लॉटरी में
भाग लेने के आवेदन बड़ी संख्या में आने की उम्मीद है। जिले भर के आबकारी अधिकारियों, इंस्पेटरों को ज्यादा से ज्यादा लॉटरी के आवेदन लेने के निर्देश दिए गये हैं।

No comments