Breaking News

अंडों की रेहड़ी पर लावारिस हालत मेें छोड़ी 'लक्ष्मीÓ

-अस्पताल में भर्ती करवाने के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस
श्रीगंगानगर। जिला मुख्यालय पर मंगलवार सुबह शर्मनाक घटना सामने आई। पहचान छिपाने के लिए दो घंटे पहले जन्मी एक नवजात 'लक्ष्मीÓ को अज्ञात अंडों की रेहड़ी पर छोड़ गया। रोने की आवाज सुनकर युवक ने पहले उसे संभाला, फिर पुलिस को सूचना दी। जवाहरनगर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्ची को तुंरत जिला राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया। फिलहाल बच्ची की हालत स्थिर है। बच्ची छोडऩे वाले की तलाश में पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।
पुलिस थाना की एसआई ज्योति ने बताया कि आज सुबह पांच बजे सुखाडिय़ा सर्किल के पास बच्ची के रोने की आवाज सुन कर पास में ही छोले-कुल्चे की रेहड़ी लगाने वाले विनोद कुमार ने जवाहर नगर पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो अंडों की रेहड़ी पर कपड़े में लिपटी नवजात रो रही थी। पुलिसकर्मियों ने तुरंत ही बच्ची को जिला राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया। पीएमओ डॉ. केएस कामरा ने बताया कि पुलिस ने एक नवजात बच्ची को भर्ती करवाया है। बच्ची को एसएनसीयू में भर्ती कर देखभाल कर रहे है। बच्ची के जन्म को अधिक समय नहीं हुआ है। अज्ञात बच्ची को वहां छोड़कर चला गया। दो महिला स्वास्थ्य कर्मी चिकित्सालय में बच्ची की देखभाल कर रहे हैं। स्टाफ ने बच्ची को अंजनी नाम दिया है।
एसआई ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात की शिनाख्त करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। आसपास के प्राइवेट हॉस्पिटल में भी सोमवार रात से लेकर आज सुबह तक होने वाले डिलीवरी की जांच की जा रही है। अज्ञात ने पहचान छिपाने के उद्देश्य से नवजात को सुबह खुले में छोड़ दिया था।

No comments