Breaking News

म्हारो हेलो सुणो जी रामा पीर...

बाबा रामदेव मेले में श्रद्धालुओं ने लगाई धोक
श्रीगंगानगर। लोक देवता बाबा रामदेव का मेला माघ सुदी दसवीं शुक्ल पक्ष पर मंगलवार को श्रद्धा और उल्लास के साथ भरा। मेले में शहर और गांवों से आए हजारों श्रद्धालुओं ने घणी घणी खम्मा बाबा रामदेव पीर ने..., म्हारो हेलो सुणो जी रामा पीर..., रामा धणी म्हारा धणी... भजनों के साथ बाबा के दर्शन कर मन्नतें मांगी। मन्दिर में श्रद्धालुओं का धोक लगाने का क्रम सोमवार को नवमीं की शाम से ही शुरू हो गया था। सुखाडिय़ा सर्कल के नजदीक बाबा रामदेव मंदिर में मुख्य मेला भरा। इसके बाहर सड़क के दोनों ओर अस्थाई दुकानें सजी, मंदिर की आकर्षक सजावट की गई।
मंदिर प्रबन्धन ने मेले के लिए विशेष तैयारियां कीं। पुजारी हरलाल जोशी ने बताया कि आज सुबह चार बजे आरती के साथ धोक लगाने का सिलसिला शुरू हो गया। इस दौरान प्रतिमा का विशेष शृृंगार किया गया। भीड़ को देखते हुए पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बेरीकेडिंग की गई थी। अनेक संस्थाओं की और से हलवे-छोले व खीर का प्रसाद वितरित किया गया।
मदन विहार स्थित बाबा रामदेव मंदिर में भी बाबा का विशेष शृंगार किया गया है। श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान रखने के लिए कार्यकर्ताओं ने जिम्मेदारियां संभाली हैं।
रही वाहनों की नो-एंट्री
बाबा रामदेव के मेले में व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंगलवार को शिव चौक व सुखाडिय़ा सर्कल के बीच वाहनों का आवागमन पूर्णत: बंद रहा। यातायात प्रभारी कुलदीप ने बताया कि इस दौरान सभी भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहा। हनुमानगढ़ व सूरतगढ़ से आने-जाने वाली बसों का आवागमन जस्सा सिंह मार्ग से हुआ। पंजाब को जाने व आने वाली बसों का करणपुर रोड अंडरपास एवं तीन पुली से होकर आवागमन रहा। सादुलशहर से आने वाली बसों का आवागमन शुगर मिल एरिया के पास से रहा। मीरा चौक, शांति स्तंभ, भाटिया पेट्रोल पंप, बीरबल चौक, रविन्द्र पथ से बसों व भारी वाहनों का आवागमन बंद रहा।

No comments