Breaking News

लोक परिवहन बस ऑप्रेटरों ने किया डीटीओ ऑफिस का घेराव

-दर्जनों बसों के साथ किया प्रदर्शन, लगाया धरना
श्रीगंगानगर। अनूपगढ़-सूरतगढ़ मार्ग पर अवैध बसों का संचालन बंद करवाने की मांग करते हुए गुरुवार को लोक परिवहन बसऑप्रेटरों ने दर्जनों बसों के साथ जिला मुख्यालय पहुंचकर जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय का घेराव कर लिया। इस दौरान हनुमानगढ़ मार्ग पर कुछ देर के लिए आवागमन भी बाधित रहा।
लोक परिवहन बस ऑप्रेटर यूनियन के प्रधान साहबराम के नेतृत्व में घेराव, धरने व प्रदर्शन में 20-25 बसों के साथ करीब 70 बस ऑप्रेटर शामिल थे। राजस्थान लोक परिवहन योजना के बस ऑप्रेटर मनोज के अनुसार आज डीटीओ को दिए ज्ञापन में बताया गया है कि अनूपगढ़-सूरतगढ़ मार्ग पर 20 बसों का संचालन लोक परिवहन योजना के तहत अनुज्ञापत्रधारी कर रहे हैं। इनसे सरकार को 40 हजार रुपये का राजस्व प्रतिमाह मिल रहा है, जब कि इस मार्ग पर अवैध रूप से चलने वाली बसों की संख्या 52 से भी अधिक है। इस कारण लोक परिवहन अनुज्ञापत्रधारियों को आर्थिक नुकसान हो रहा है। इसे लेकर पूर्व में भी जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, जिला परिवहन अधिकारी के अलावा सीएम हेल्पलाइन 181 पर भी शिकायतों के बाद ज्ञापन दिए गए, लेकिन किसी भी स्तर पर अवैध बसों के संचालन पर लगाम लगाने का प्रयास नहीं किया गया।
परेशान लोक परिवहन बस ऑप्रेटरों ने समस्या का समाधान नहीं होने पर आज यहां डीटीओ को अपनी बसों की चाबियां सौंपने के निर्णय के साथ धरना लगाया। धरने व प्रदर्शन में लोक परिवहन योजना में अनुज्ञापत्रधारी सुरजीत सिंह, संतवीर सिंह, सुरजीत, राजेन्द्र ढाका, मनोज करवा, राकेश ढाका सहित करीब 70 बस ऑप्रेटर शामिल थे।

No comments