Breaking News

पुरस्कार विजेता गुरुजी कर सकेंगे रोडवेज बसों में फ्री सफर

-रोडवेज प्रशासन ने शिक्षा मांगी राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित शिक्षकों की सूची
श्रीगंगानगर। पुरस्कार विजेता गुरुजी रोडवेज बसों में फ्री सफर कर सकेंगे। राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर पुरस्कृत शिक्षकों को रोडवेज प्रबंधन अपनी बसों में नि.शुल्क यात्रा की सुविधा देने जा रहा है। रोडवेज प्रशासन ने इस संबंध में शिक्षा विभाग से सम्मानित हुए शिक्षकों की सूची मांगी है।
गौरतलब है कि अभी तक राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर पुरस्कृत शिक्षकों रोडवेज बसों में किराए में 50 प्रतिशत की छूट मिलती थी। अब इसे नि: शुल्क कर दिया गया है। जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर पुरस्कृत शिक्षकों  को नि:शुल्क यात्रा सुविधा देने की घोषणा की थी।
स्कूलों में परीक्षा परिणाम एवं अन्य उत्कृष्ट गतिविधियों व अन्य कार्यों के लिए हर साल शिक्षक दिवस पर 5 सितंबर को राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षकों को सम्मानित किया जाता है। अब तक राज्य में साढ़े तीन हजार से अधिक शिक्षकों को यह पुरस्कार मिल चुका है।
प्राप्त जानकारी अनुसार रोडवेज की तरफ से राज्य भर के सम्मानित शिक्षकों को आरएफआईडी कार्ड जारी किए जाएंगे। इससे वह रोडवेज की दु्रतगामी व साधारण बसों में राजस्थान राज्य की सीमा में यात्रा कर सकेंगे।
मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद इस बारे में गत 24 जनवरी को वित्त विभाग की ओर से भी स्वीकृति जारी कर दी गई है। रोडवेज के संबंधित आगार की ओर से नि:शुल्क यात्रा से पडऩे वाले वित्तीय भार की मासिक सूचना सांख्यिकी विभाग मुख्यालय को भिजवाई जाएगी। साथ ही इसके रिकॉर्ड का समुचित संधारण भी किया जाएगा।

No comments