Breaking News

हनुमानगढ़ निवासी डॉक्टर ने नर्स के साथ मिलकर की युवक की हत्या

-हत्या के बाद नोहर क्षेत्र में नहर में डाल दी थी लाश, नर्स गिरफ्तार,  डॉ. राजेश बेनीवाल की तलाश जारी
श्रीगंगानगर। हनुमानगढ़ जिले के गोगामेड़ी थानाक्षेत्र के खचवाना गांव के निवासी डॉ. राजेश बेनीवाल की चूरू जिला पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। डॉ. बेनीवाल ने अपनी प्रेमिका नर्स के साथ मिलकर उसके पूर्व प्रेमी युवक को मार डाला और शव नोहर फीडर नहर मेंं डाल दिया था। पुलिस ने नर्स को गिरफ्तार कर लिया है और डॉ. बेनीवाल को दबोचने के लिए पुलिस सक्रिय हो गई है।
पुलिस के अनुसार 18 सितंबर को गुमशुदगी व 7 फरवरी को दर्ज खुंडियाबास के युवक की हत्या के मामले का मंगलवार को चूरू जिले की हमीरवास पुलिस ने खुलासा किया है। युवती ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पूर्व प्रेमी की हत्या की थी। पूरे मामले की कलई चार माह पूर्व गुम हुए युवक की हत्या की आशंका की रिपोर्ट दर्ज कराने व पुलिस कॉल डिटेल से हुई। अब तक हुई जांच में सामने आया कि पूर्व प्रेेमी को रास्ते से हटाने के लिए युवती ने उसे शादी करने का झांसा देकर बुलाया था और बाद में अपने नए प्रेमी डॉक्टर के साथ मिलकर ब्लेड से गर्दन पर वार कर हत्या की और लाश को नोहर क्षेत्र में नहर में डाल दिया।
हमीरवास पुलिस के अनुसार रविंद्र कुमार उर्फ धोलिया पुत्र हवासिंह जाट निवासी खुंडियाबास की हत्या के मामले में उसकी प्रेमिका पिंकी (24) निवासी सरदारपुरा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे दो दिन के रिमांड पर सौंपा गया है। इस मामले में पिंकी के प्रेमी डॉ. राजेश बेनीवाल की तलाश की जा रही है। पिंकी ने 15 सितंबर को रविंद्र को शादी का झांसा देकर हरपालू बुलाया और उसे अपने साथ राजगढ़ में सुनसान जगह पर ले जाकर अपने प्रेमी डॉक्टर के साथ मिलकर पूर्व योजनाबद्ध तरीके से डॉक्टर की गाड़ी में डालकर आटी (सिज्जर) ब्लेड से गर्दन पर वार कर हत्या कर दी और लाश को नोहर फीडर नहर में डाल दिया ताकि लाश की शिनाख्त नहीं हो सके।
डॉक्टर के मोबाइल की लोकेशन ने खोला राज
पुलिस ने गुमशुदा रविंद्र के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकलवाई तो रविंद्र की लास्ट लोकेशन राजगढ़ में हिसार रोड होना पाई गई। इसके बाद रविंद्र के मोबाइल नंबर बंद पाए गए। रविंद्र की कॉल डिटेल का विश्लेषण किया गया तो जिस नंबर से सर्वाधिक बात होती थी, वह नंबर भी गुमशुदा रविंद्र के नाम से ही था जिससे केवल रविंद्र के नंबर पर ही बात होती थी। जांच में पुलिस को पता चला कि रविंद्र का पिंकी निवासी सरदारपुरा के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था और यह नंबर भी पिंकी द्वारा उपयोग में लिया जाता रहा। वह अक्सर पिंकी से मिलने उसके गांव सरदारपुरा आता-जाता रहता था। पिंकी शिवम प्राइवेट अस्पताल राजगढ़ में नर्स की नौकरी करती थी। अस्पताल संचालक डॉ. राजेश बेनीवाल निवासी खचवाना जिला हनुमानगढ़ की पिंकी से काफी नजदीकी होना पाए जाने पर डॉक्टर के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली गई तो डॉक्टर, पिंकी व रविंद्र की मोबाइल नंबरों की लोकेशन 15 सितंबर को एक साथ होना पाया गया। डॉक्टर के मोबाइल की लोकेशन के आधार पर पुलिस ने रविंद्र की तलाश नोहर फीडर नहर इलाका थाना नोहर पहुंचकर पता किया तो 18 सितंबर को एक अज्ञात पुरुष शव की मर्ग दर्ज की हुई थी। नोहर थाने में 18 सितंबर को भुकरका नहर ठेकेदार ने रिपोर्ट दी कि अज्ञात शव नहर में भूकरका पर आया है। लाश नहर से निकलवाकर अंतिम संस्कार के लिए एनजीओ के सपुर्द कर दी गई। उक्त लाश की फोटो रविंद्र के परिजनों को दिखाया तो उन्होंने रविंद्र के रूप में शिनाख्त की।
पिंकी ने स्वीकार किया अपराध
आरोपी पिंकी को हिरासत में ले कर पूछताछ की गई तो उसने डॉ. राजेश बेनीवाल के साथ मिलकर रविंद्र उर्फ धोलिया की हत्या करना स्वीकार किया। पिंकी को गिरफ्तार कर डॉ. राजेश बेनीवाल की तलाश की जा रही है। पिंकी का कहना है कि उसने अपने पूर्व प्रेमी रविंद्र को रास्ते से हटाने के लिए डॉक्टर के साथ मिलकर हत्या कर दी। मृतक व पिंकी के बीच वर्ष 2014 से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 2019 में पिंकी शिवम हॉस्पिटल के डॉ. राजेश बेनीवाल से प्रेम करने लगी। डॉक्टर व पिंकी दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे। मृतक भी पिंकी से शादी करना चाहता था। इसलिए पिंकी व डॉक्टर ने रविंद्र को अपने रास्ते से हटाने के लिए मिलकर उसकी हत्या कर दी।
पहले गुमशुदगी दर्ज, फिर हत्या का मुकदमा
18 सितंबर 2019 को हमीरवास थाना में कमलसिंह पुत्र हवासिंह जाट निवासी खुंडियाबास ने अपने छोटे भाई रविंद्र उर्फ धोलिया की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। रिपोर्ट में लिखा था कि 15 सितंबर को रविंद्र उर्फ धोलिया बाइक पर पिलानी जाने का कहकर गया था, जो वापस नहीं आया और मोबाइल भी बंद है। 7 फरवरी 2020 को हवासिंह पुत्र छलूराम जाट ने थाने में रिपोर्ट दी थी कि उसका पुत्र रविंद्र कुमार 15 सितंबर को घर से बाइक लेकर अपने दोस्त सोमवीर निवासी गुगलवा के पास गया था। रविंद्र ने सोमवीर को कहा था कि उसकी दोस्त पिंकी जाट निवासी सरदारपुरा ने फोन करके बुलाया है। वह उसको हरपालू से गाड़ी लेकर शॉपिंग करवाने के लिए पिलानी लेकर जाएगा। पिंकी उसका हरपालू में इंतजार कर रही है। सोमवीर ने रविंद्र को गाड़ी देने से मना कर दिया तो रविंद्र पिंकी को साथ लेकर जाने के लिए बाइक पर ही चला गया। रिपोर्ट में लिखा था कि पिंकी ने प्रेम प्रसंग के चलते किसी अन्य के साथ षड्यंत्र रचकर उसके पुत्र रविंद्र कुमार का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी।

No comments