Breaking News

अमेजन गिफ्ट कार्ड के बहाने की 87 लाख की धोखाधड़ी

- रिद्धि-सिद्धि निवासी पीडि़त का दावा : देश में कइयों से हुई करोड़ों की ठगी, मुकदमा दर्ज
श्रीगंगानगर में अमेजन कम्पनी के गिफ्ट कार्ड के बहाने तकरीबन 87 लाख रूपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। रिद्धि-सिद्धि सैकिंड निवासी पीडि़त की ओर से दी गई रिपोर्ट के आधार पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। पीडि़त के अनुसार आरोपियों ने देश में कई लोगों के साथ इस तरह से करोड़ों की ठगी को अंजाम दिया है।
श्रीगंगानगर कोतवाली पुलिस ने बताया कि इस मामले में आरके-17 रिद्धि-सिद्धि द्वितीय निवासी मनीष पुत्र खेमचंद अग्रवाल ने रिपोर्ट दी है। परिवादी के अनुसार अमेजन कम्पनी के गिफ्ट कार्ड के बहाने आरोपी रोहित सिंह पुत्र वीरेंद्र सिंह और अर्चना पत्नी रोहित सिंह निवासी एयरफोर्स कॉलोनी जिकरपुर, जालंधर (पंजाब) ने उससे एग्रीमेंट किया था। एग्रीमेंट के तहत आरोपी ने उसे अमेजन कम्पनी की डिजीटल मनी के रूप में गिफ्ट कार्ड पर ज्यादा डिस्काउंट देने का वादा किया। इन कार्ड्स पर अमेजन कम्पनी के उत्पादों की खरीदारी की जा सकती है। परिवादी ने बताया कि आरोपी का भरोसा करते हुए मनीष ने उससे कार्य व्यवहार किया।  शुरु में तो आरोपी ने उसे गिफ्ट कार्ड दिए, लेेकिन बाद में बहाने बनाने लगा। परिवादी के अनुसार उसने आरोपी द्वारा बनाई गई कम्पनी (ड्रीम्स कम टू्र) के खातों में 1 जून 2019 से लेकर 26 फरवरी के बीच में 86 लाख 84 हजार 440 रुपए जमा करवाए। इसके बावजूद आरोपी ने उसे गिफ्ट कार्ड नहीं देकर धोखाधड़ी की। पुलिस ने बताया कि परिवाद के आधार पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करते हुए जांच सहायक उप निरीक्षक लाल बहादुर को सौंपी गई है।
कम्पनी बनाकर की करोड़ों की ठगी
आरोपी ने अपनी कम्पनी के जरिए देश में कई लोगों से करोड़ों की ठगी की है। परिवादी मनीष के अनुसार सूरतगढ़, भादरा, जोधपुर, मुम्बई, सिवाना और रामामंडी सहित अन्य जगहों के लोगों से डिजीटल मनी देने के नाम पर धोखाधड़ी की है। भादरा में 74 लाख, सूरतगढ़ में 14 लाख, जोधपुर में 55 लाख और बंबई में एक करोड़ रूपए से अधिक की धोखाधड़ी का आरोप रोहित व उसकी पत्नी पर है। सूरतगढ़ सहित कई स्थानों पर तो पीडि़त लोगों ने आरोपियों पर मुकदमा भी दर्ज करवाया है।

No comments