Breaking News

रेलवे की ग्रुप डी परीक्षा में पास कराने के नाम पर ऐंठे 16 लाख

-आरोपियों ने तीन अभ्यर्थियों से ली थी राशि
हनुमानगढ़। जिले की भादरा थाना पुलिस ने रेलवे की ग्रुप डी परीक्षा में पास कराने के नाम पर 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों ने अभ्यर्थियों से पेपर पास करवाने की एवज में रुपए लिए थे।
पुलिस ने बताया कि न्यायालय से प्राप्त इस्तगासे के आधार पर दो आरोपियों के खिलाफ धोखे से 16 लाख रुपए ऐंठने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में जगदीश जाट पुत्र धन्नराम जाट निवासी चौबारा (तहसील भादरा) ने इस्तगासा दायर किया था। थाना पुलिस के अनुसार इस्तगासे में परिवादी ने भीमसिंह पुत्र ओमप्रकाश पूनिया निवासी भटरुवाला (जिला सिरसा) और अशोक पुत्र केहर सिंह जाट निवासी जनाणा (तहसील भादरा) पर धोखे से रुपए ऐंठने का आरोप लगाया। परिवादी ने बताया कि उसने रेलवे की ग्र्रुप डी परीक्षा का फार्म भरा था। आरोपियों ने उसे परीक्षा में पास करवाने का झांसा देकर 15 लाख रुपए मांगे। उसके सहित तीन अभ्यर्थियों ने रुपए देना तय किया।
आरोपियों को कुल 16 लाख रुपए देते हुए बकाया राशि बाद में देने पर सहमति बनी। परिवादी ने बताया कि मार्च 2019 में परीक्षा से पहले आरोपियों की ओर से दी गई छायाप्रति से पेपर दिया। परीक्षा परिणाम आया तो वे तीनों पास नहीं हुए। इस पर आरोपियों को उलाहना देते हुए रूपए वापिस मांगे तो उन्होंने मना कर दिया। पुलिस ने बताया कि इस्तगासे के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच सहायक उप निरीक्षक शीशराम को सौंपी गई है।
इसी तरह भागचंद पुत्र भूपसिंह जाट निवासी वार्ड नंबर 23 ने परीक्षा पास करवाने के नाम पर रूपए लेेने के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने परिवादी की रिपोर्ट पर अश्विनी, पुष्पा पारीक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

No comments