Breaking News

रामलीला मैदान में नगर परिषद प्रशासन ने दिखाया अपना 'साजो-सामानÓ

- सफाई कर्मचरियों से लेकर निरीक्षक और संसाधन भी दिखाए
श्रीगंगानगर। नगर परिषद प्रशासन की ओर से शनिवार को रामलीला मैदान में अपना 'साजो-सामानÓ दिखाया गया। इस दौरान आम जनता को सफाई कर्मचारियों से लेकर निरीक्षकों और टै्रक्टर-ट्रॉलियों के अलावा फोगिंग मशीन तक दिखाए। बाद में सभापति सहित आयुक्त ने स्टाफ से बेहतर काम करने का आह्वान किया ताकि शहर स्वच्छ हो सके।
नगर परिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें नगर परिषद स्टाफ से वार्डांे में सफाई व्यवस्था को और बेहतर करने तथा लोगों से इस पर प्रतिक्रिया देने का आह्वान किया गया। उन्होंने कहा कि जनता को भी पता रहना चाहिए कि नगर परिषद सफाई के मुद्दे पर क्या कर रही है? उसके पास कितने संसाधन हैं? सफाई के काम में कितने कर्मचारी जुटे हंै? इससे लोगों को नगर परिषद की कार्यशैली पता चलेगी, साथ ही वे सफाई के मामले में अपने सुझाव भी दे सकेंगे। नगर परिषद कर्मचारियों द्वारा सफाई को पर्याप्त बताते हुए आयुक्त ने कहा कि अगर जनता भी इसमें सहयोग करेगी तो सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाया जा सकता है। साथ ही जनता बता सकती है कि व्यवस्था में कहां कमी है। जनता के सुझाव मिलने पर नगर परिषद प्रशासन आवश्यक सुधार करेगी।
सभापति श्रीमती करुणा चांडक ने बताया कि रामलीला मैदान में सभी संसाधनों और कर्मचारियों को इसीलिए लाए हंै ताकि जनता को इनकी जानकारी हो। लोगों को पता होना चाहिए कि उनके वार्ड में सफाई कर्मचारी-निरीक्षक कौन है? उन्होंने बताया कि शहर के सभी वार्डांे में सफाई के लिए नगर परिषद के पास पर्याप्त संसाधन हैं। हर वार्ड में सफाई और कचरा उठाव के लिए टै्रक्टर-ट्रॉली देते हुए दस लोगों की टीम बनाई गई है। बड़े वार्डांे में ज्यादा लोगों की टीम बनाई है। कार्यशाला को संबोधित करते हुए अन्य वक्ताओं ने भी सफाई को एक व्यक्ति या संस्था नहीं बल्कि जनसहयोग का कार्य बताते हुए इसमें सहयोग देने का अनुरोध किया।
कतार में किए खड़े
रामलीला मैदान में आयोजित कार्यशाला में नगर परिषद के सफाई निरीक्षकों और कर्मचारियों के अलावा अधिकारी भी मौजूद रहे। सफाई कार्य में प्रयुक्त होने वाले टै्रक्टर-ट्रॉलियों को कतारबद्ध खड़ा किया गया।
इन वाहनों के आगे इनके चालक और अन्य स्टाफ मौजूद रहे। इस अवसर पर ऑटो टीपर, दमकल, जेसीबी, फोगिंग मशीन सहित काऊ कैचर सहित अन्य संसाधन भी प्रदर्शित किए गए।

No comments