Breaking News

कांग्रेस में 'प्रेरकÓ बनना चाहते हैं तो 14 को पहुंच जाइए जयपुर

- पीसीसी में इंटरव्यू लिए जाएंगे, फिर होगी प्रेरकों की नियुक्ति
श्रीगंगानगर। अब कांग्रेस के संगठनात्मक ढांचे में 'प्रेरकÓ काम करेंगे। पार्टी आलाकमान ने प्रेरक बनाने का निर्णय किया है। इसके लिए ट्रैनिंग कैम्पों का आयोजन होगा। 14 जनवरी को जयपुर मेंं प्रेरक बनाने के लिये इंटरव्यू लिए जाएंगे। अगर कोई कांग्रेस कार्यकर्ता बतौर प्रेरक काम करना चाहता है तो उसे चौदह जनवरी को जयपुर पहुंचना होगा।
कांग्रेस के प्रेरकों का मकसद बीजेपी-संघ की विचारधारा पर सेकुलरवाद की सोच को मजबूती देना और उनके हमलों के खिलाफ कांग्रेसी विचारधारा से ओतप्रोत टीम को खड़ा करना है।
दरअसल, कांग्रेस लंबे समय से विचार कर रही है कि कैसे संघ की विचारधारा का मुकाबला किया जाये, फिर तय हुआ कि ऐसे प्रेरक तैयार किये जाएं जो सेकुलर और कांग्रेसी सोच का प्रसार करें। कांग्रेस के गौरवशाली और ऐतिहासिक इतिहास को नई पीढ़ी को बताने में भूमिका अदा करें। इस लिहाज से प्रेरक बनाने और फिर ट्रैनिंग कैम्पों के आयोजन की रूपरेखा तैयार की गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर दिल्ली में राज्य के ट्रैनिंग कैम्प संयोजक को बुलाकर आलाकमान ने 14 जनवरी को पीसीसी में प्रेरक बनाने के लिए इंटरव्यू लेना तय किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता सचिन राव और महेन्द्र जोशी प्रेरक बनाने के लिए इंटरव्यू लेंगे. करीब 70 नेताओं के इंटरव्यू होंगे और उन्हीं में से करीब 40 नेताओं को प्रेरक के लिए चयन किया जाएगा।
किनके लिए है संभावना?
प्रेरक के इंटरव्यू में उत्तीर्ण वही हो पाएंगे, जिनकी पृष्ठभूमि कांग्रेस की हो और जो कभी कांग्रेस को छोड़कर नहीं गए हों बल्कि कांग्रेस को मजबूत बनाने का काम किया हो। पार्टी पुराने और निष्ठावान लोगों पर भरोसा करके चलेगी।


No comments