Breaking News

अब गुरुजनों को दर्ज करानी होगी ऑनलाइन हाजिरी, छुट्टी भी ऑनलाइन मिलेगी

- शिक्षा विभाग ने लागू की नई व्यवस्था
श्रीगंगानगर। सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की उपस्थिति ऑन लाइन कर दी गई है। उन्हें शाला दर्पण पोर्टल पर ही अपनी हाजिरी लगानी होगी। अवकाश भी ऑन लाइन ही स्वीकृत होगा।
शिक्षक और कर्मचारी स्कूल पहुंचने पर रजिस्टर में हाजिरी अंकित करेंगे। उसके बाद शाला दर्पण पोर्टल पर स्टाफ टैग में प्रदर्शित स्टाफ डेली अटेंडेंस माड्यूल के माध्यम से ऑन लाइन उपस्थिति की प्रक्रिया संस्था प्रधान संपादित करेंगे।
 पोर्टल पर स्कूल का नाम क्लिक करने के साथ ही स्कूल कर्मियों का नाम और विवरण प्रदर्शित हो जाएगा। हाजिरी लगाने के बाद ऑल स्टाफ अटेंडेंस सक्सेसफुल संदेश के साथ कॉलम हरे रंग का हा़े जाएगा। उसके बाद उसमें किसी भी तरह का संशोधन नहीं किया जा सकेगा। यदि संस्था प्रधान ने किसी दिन ऑन लाइन उपस्थिति अंकित नहीं की तो आगामी दिन के कार्य दिवस की हाजिरी ऑन लाइन नहीं की जा सकेगी।
शाला दर्पण पोर्टल पर हाजिरी के साथ छुट्टी भी ऑन लाइन स्वीकृत होगी। ऑन लाइन अवकाश आवेदन के लिए शिक्षक को स्टाफ विंडो में खुद के लॉगिन आईडी व पासवर्ड से लॉगिन करना होगा। रामावि व राउमावि के संस्था प्रधानों का आवेदन मुख्य ब्लाक शिक्षाधिकारी स्तर पर स्वीकृत होगा। आवेदक लीव स्टेटस में अपनी छुट्टी देख सकेंगे।

No comments