Breaking News

शिकायतों का तुरंत निस्तारण करने के निर्देश

- एडीएम ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक
श्रीगंगानगर। अतिरिक्त जिला कलेक्टर (सतर्कता) अरविन्द जाखड़ ने कहाकि सम्पर्क पोर्टल पर आई शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता से किया जाये। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। सम्पर्क पोर्टल पर आई शिकायतों की मोनटरिंग जयपुर में वरिष्ठ अधिकारी करते हैं।
जिला कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त विभागों के अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुए श्री जाखड़ ने कहाकि अपने लक्ष्यों को समय रहते पूरा कर लिया जाये। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी  चिकित्सा सेवाओं में किसी प्रकार की अनदेखी न बरतें। विभागों में सुनवाई नहीं होने पर आम नागरिक मुख्यमंत्री सम्पर्क पोर्टल 181 पर शिकायत दर्ज करवाता है। शिकायतकर्ता को यहां शिकायत दर्ज करवाने पर राहत मिलने की उम्मीद रहती है। ऐसे में इन शिकायतों को दस दिन से अधिक लम्बित न रखा जाये।
उन्होंने पुलिस प्रशासन के प्रतिनिधि पुलिस उप अधीक्षक सिटी इस्माइल खां को निर्देश दिए कि एससीएसटी से संबंधित प्रकरणों में पुलिस द्वारा एफआर लगने पर इसकी सूचना तुरंत संबंधित विभाग में दी जाये, ताकि विभाग द्वारा परिवादी को सहायता राशि का गलत वितरण न हो।
एडीएम सतर्कता ने विभागों के अधिकारियों से गत सप्ताह दिए गये निर्देशों की पालना रिपोर्ट भी ली। बैठक में अनेक विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।


No comments