Breaking News

ड्यूटी पर पुलिस कर्मियों को मोबाइल पर वीडियो देखना पड़ेगा भारी

- पुलिस मुख्यालय ने जारी किया आदेश, अब होगी कार्रवाई
श्रीगंगानगर। ड्यूटी के दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा मोबाइल के इस्तेमाल को गंभीरता से लिया है। पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी किए हैं कि अगर कोई जवान वीआईपी ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता पाया जाएगा तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस मुख्यालय ने आदेश में कहा है कि वीआईपी और वीवीआईपी ड्यूटी, मेलों, त्योहारों, धरने-प्रदर्शन और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिन जवानों को तैनात किया जाएगा, वह मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।
अक्सर देखा जाता है कि ड्यूटी पर तैनात जवान मोबाइल फोन पर वीडियो देखते रहते हैं, चैटिंग करते हैं या फिर गेम खेलने में मशगूल रहते हैं। इस कारण उनकी डयूटी प्रभावित होती है। अब अगर पुलिस कर्मी ऐसा करते पाए गए तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होना तय है।
आदेश के अनुसार वीआईपी और वीवीआईपी ड्यूटी, मेलों, त्योहारों, धरने-प्रदर्शन और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात जवान मोबाइल फोन का इस्तेमाल सूचना देने के लिए तो कर सकेंगे लेकिन जो जवान वीडियो देखते, चेटिंग करते पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस महानिरीक्षक जोस मोहन ने एक आदेश जारी कर पुुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि अगर वीआईपी और वीवीआईपी ड्यूटी, मेलों, त्योहारों, धरने-प्रदर्शन और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात जवान मोबाइल पर व्यस्त दिखाई देते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।


No comments