Breaking News

कहीं से पर्दे गायब तो कहीं दरवाजा मिला टूटा हुआ

- पीएमओ ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण
श्रीगंगानगर। राजकीय जिला चिकित्सालय में कहीं दरवाजा टूटा है, तो कहीं पर्दे ही नहीं हैं। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. केएस कामरा ने जब बुधवार को प्रथम साप्ताहिक निरीक्षण किया तो चिकित्सकों के ओपीडी कक्षों में ऐसी ही कमियां मिली। निरीक्षण के बाद पीएमओ ने बताया कि
सबसे पहले उन्होने आईसीयू वार्ड का निरीक्षण किया तो पाया कि वार्ड में मरिजों के परिजनों की संख्या काफी अधिक थी। साथ ही हर कोई वार्ड में जूते चप्पल पहने हुए था। जबकि आईसीयू वार्ड में जूते चप्पल सहित प्रवेश वर्जित रहता है। इस पर भविष्य के लिए वार्ड प्रभारी को पाबंद किया गया है। साथ ही उसे स्टाफ के लिए स्लीपर्स की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। इसके बाद उन्होंने ओटी, ईसीजी, ओर्थे ओपीडी, एक्सरे कक्ष का निरीक्षण किया। यहां व्यवस्था संतोषजनक मिली। आई ओपीडी में पर्दे नहीं थे। वहां पर्दे लगाने व एआरटी के केबिन का टूटा दरवाजा ठीक करवाने के लिए कहा। टायलेट की टूंटी मौके पर ही ठीक करवाई। आपातकालीन चिकित्सा इकाई में स्टाफ यूनिफार्म में नहीं था। सभी को भविष्य में बिना यूनिफार्म पाए जाने पर कार्रवाई की चेतावनी देकर पाबंद किया। 
 निरीक्षण के समय उपनियंत्रक,नर्सिंग अधीक्षक, सहायक प्रशासनिक अधिकारी,सहायक लेखाधिकारी,कनिष्ठ लेखाकार,स्टोर प्रभारी,डीएचएम,प्रबंधक आरएमआरएस,सुपरवाइजर,पलम्बर,इलेक्ट्रीशियन,सफाई ठेकेदार आदि उपस्थित थे। पीएमओ ने सभी को आगामी निरीक्षण से पहले कमियां दूर करने की हिदायत दी व रोगियों की सुविधाओं का ध्यान रखने के लिए कहा।

No comments