Breaking News

श्रीगंगानगर व श्रीकरणपुर में मतदान परसों

- पंचायत आम चुनाव 2020 तृतीय चरण
सरपंची व पंच के लिए 1366 उम्मीदवार मैदान में
श्रीगंगानगर। पंचायत आम चुनाव 2020 तृतीय चरण में श्रीगंगानगर व श्रीकरणपुर पंचायत समिति क्षेत्र में मतदान 29 जनवरी को होगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं। दोनों पंचायत समिति क्षेत्र में सरपंच पद के 408 उम्मीदवार व वार्ड पंच के लिए 958 उम्मीदवार मैंदान में है। दोनों इलाकों में कानून व्यवस्था का जायजा लेने व बूथों को भौतिक सत्यापन करने के लिए 33 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गये हैं।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी डा. गुंजन सोनी ने बताया कि पंचायत चुनाव के लिए ईवीएम का आज रेंडेमाइजेशन कर दिया गया है। श्रीगंगानगर व श्रीकरणपुर पंचायत समिति की 85 ग्राम पंचायतों में सरपंच के लिए 680 आवेदन आये। जांच के दौरान 667 आवेदन सही पाये गये। 259 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र वापिस ले लिए। इसके बाद 408 उम्मीदवार चुनाव मैंदान में है। इन्हें चुनाव निशान जारी कर दिए गये थे।
उन्होंने बताया कि दोनों पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में 865 वार्डो में पंच के लिए 1747 नामांकन आये। जांच के बाद 1698 आवेदन सही पाये गये। 295 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र वापिस ले लिए। कुल 445 वार्डो में वार्ड पंच निर्विरोध चुने गये। अब चुनाव मैदान में 958 उम्मीदवार मैदान में है।
उपखण्ड अधिकारी उम्मेद सिंह रत्नू ने बताया कि कल मंगलवार को डा. भीमराव  अम्बेडकर कॉलेज से मतदान दलों की रवानगी होगी। सेक्टर ऑफिसरों को कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने व मतदाल केन्द्रों को भौतिक सत्यापन करने के निर्देश दिए गये हैं। चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने के लिए पुलिस ने व्यापक प्रबंध किए हैं।

No comments