Breaking News

योगासन खेलकूद प्रतियोगिता मेें प्रतिभागियों ने दिखाया उत्साह

- दोपहर बाद होगा पुरस्कार वितरण समारोह
श्रीगंगानगर। पतंजलि योगपीठ (हरिद्वार) से सम्बद्ध राजवाड़ी योग सोसायटी की ओर से हनुमानगढ़ रोड स्थित एसके पार्टी सेंटर (संगम पैलेस) में योगासन खेलकूद प्रतियोगिता गुरुवार को आयोजित हुई। इसमें प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक योगासन कर उपस्थितजनों को आश्चर्यचकित कर दिया। दोपहर बाद प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।
इससे पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी विष्णुदत्त स्वामी ने दीप प्रज्जवलन कर किया। मौके पर सुशील बोरड़ सहित अन्य मौजूद रहे। युवा भारत के राज्य प्रभारी संदीप कासनिया ने बताया कि आज पूरे देश के 650 जिलों में एक साथ योगासन खेलकूद प्रतियोगिता करवाई जा रही है। इसमें प्रतिभागियों में से श्रेष्ठ 16 का चयन राज्य स्तर के लिए किया जाएगा। इसके बाद राज्य स्तर से इतने ही प्रतिभागियों को राष्ट्रीय स्तर के लिए चयनित किया जाएगा।
दोपहर तक प्रतिभागियों ने उत्साहपूर्वक इसमें भाग लेते हुए विभिन्न योग क्रियाओं का प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के 125 विद्यार्थियों द्वारा योगासन किया गया। दोपहर बाद 3 बजे प्रतियोगिता का समापन होगा। इसमें श्रेष्ठ प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। समापन कार्यक्रम के अतिथि जयदीप बिहाणी और सुखानंद महाराज होंगे।



No comments