Breaking News

सेक्टर ऑफिसर नियुक्त करने की कवायद

- पंचायत आम चुनाव 2020
- तीनों चरणों के लिए 152 होंगे नियुक्त
श्रीगंगानगर। पंचायत आम चुनाव 2020 के लिए जिला प्रशासन ने सेक्टर ऑफिसर नियुक्त करने की कवायद शुरू कर दी है। इसके साथ ही चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया जायेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी शिव प्रसाद एम नकाते के आदेश पर सिटी मजिस्ट्रेट जिले भर में तीनों चरणों के पंचायत आम चुनाव के लिए सेक्टर ऑफिसर नियुक्त कर रहे हैं।
जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार प्रथम चरण के लिए 49, द्वितीय चरण 38 व तृतीय चरण के लिए 34 सेक्टर ऑफिसर नियुक्त किए जा रहे हैं। जिले भर में कुल 152 सेक्टर ऑफिसर नियुक्त किए जाने हैं। इसमें 31 रिजर्व रहेंगे। तीनों चरणों के सेक्टर ऑफिसर एक साथ नियुक्त किए जायेंगे। सेक्टर ऑफिसरों को पुलिस अधीक्षक पुलिस पार्टी उपलब्ध करवायेंगे। एक सेक्टर ऑफिसर के पास दो से अधिक ग्राम पंचायतों का कार्यभार रहेगा।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी व एडीएम प्रशासन डा. गुंजन सोनी ने बताया कि सेक्टर ऑफिसरों को 8 जनवरी को चौधरी बल्लूराम गोदारा कॉलेज में प्रशिक्षण दिया जायेगा। राजस्व अपील अधिकारी करतान पूनियां प्रशिक्षण देंगे। उन्होंने बताया कि सेक्टर ऑफिसरों की नियुक्ति के साथ ही चुनाव की तैयारियां मुकम्मल हो जायेंगे। ईवीएम की प्रथम चरण की जांच का कार्य भी पूरा हो चुका है। प्रथम चरण में जिले की 132 ग्राम पंचायतों में 17 जनवरी को मतदान होगा। इन पंचायतों में 18 जनवरी को उप सरपंच का चुनाव होगा।


No comments