Breaking News

अवकाश के दिन भी चुनाव ड्यूटी कटवाने पहुंचे कर्मचारी

श्रीगंगानगर। आज शनिवार को अवकाश के दिन भी दर्जनों कर्मचारी पंचायत आम चुनाव में अपनी ड्यूटी कटवाने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे। इन कर्मचारियों का आज सुबह दस बजे कलेक्ट्रेट पहुंचना शुरू हो गया था, लेकिन अवकाश होने के कारण प्रशासनिक अधिकारी दोपहर 12 बजे के बाद कार्यालयों मेें पहुंचे।
जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार चुनाव ड्यूटी नहीं करने की मंशा रखने वाले ऐसे कर्मचारी जो बीमारी का बहाना बना रहे हैं, ऐसे कर्मचारियों की बीमारी की सत्यता जांचने के लिए मेडिकल बोर्ड से स्वास्थ्य परीक्षण करवाने के आदेश जिला कलेक्टर जारी कर चुके हैं। ऐसे कर्मचारी जो वास्तव में बीमार है और चुनाव ड्यूटी करने में असमर्थ है। उनकी चुनाव से ड्यूटी भी काटी जा रही है।
पंचायत आम चुनाव में ड्यूटी कटवाने के लिए आज भी दर्जनों कर्मचारी जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते व अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) डा. गुंजन सोनी के कार्यालय में पहुंचे, लेकिन अधिकारियों के नहीं होने पर उन्हें निराशा ही हाथ लगी। दोपहर 12 बजे के बाद अधिकारियों ने कार्यालयों में पहुुंच कर चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की सुनवाई की। कई आवेदनों पर मेडिकल बोर्ड से स्वास्थ्य परीक्षण करवाने के आदेश दिए गये हैं।
गौरतलब है स्वास्थ्य परीक्षण में कार्य करने में असमर्थ पाए जाने वाले कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने की कार्रवाई करने के आदेश जिला कलेक्टर दे चुके हैं।


No comments