Breaking News

उपखण्ड अधिकारी व दो पीठासीन अधिकारियों को चार्जशीट थमाई

- चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर जिला कलेक्टर को सख्त रूख
श्रीगंगानगर। जिला निर्वाचन अधिकारी व जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने अपने कत्र्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने पर सूरतगढ़ के उपखण्ड अधिकारी व चुनाव कार्य में लगे दो पीठासीन अधिकारियों को 17 सीसी के तहत चार्जशीट थमाई है। तीनों अधिकारियों से जवाब तलब किया गया है।
जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर ने सूरतगढ़ के उपखण्ड अधिकारी मनोज मीणा व पंचायत आम चुनाव में पीठासीन अधिकारी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय केसरीसिंहपुर के व्याख्याता दीपक कुमार व विजयपाल वरिष्ठ अध्यापक (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय 17 जीबी) को चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर 17 सीसी की चार्जशीट जारी की है। दोनों पीठासीन अधिकारियों को 6 जनवरी को चुनाव कार्य के लिए प्रशिक्षण में भाग लेने के आदेश दिए गये थे, लेकिन दोनों ही अधिकारियों ने लापरवाही बरतते हुए प्रशिक्षण में भाग नहीं लिया। इस मामले को जिला निर्वाचन अधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए चार्जशीट जारी कर दी।
जिला कलेक्टर शिव प्रसाद एम नकाते ने बताया कि सूरतगढ़ के उपखण्ड अधिकारी मनोज मीणा को विधानसभा चुनाव को लेकर हाइकोर्ट में दायर रिट पिटसीन संख्या 4/2019 (महावीर पारीक बनाम रामप्रसाप कासनियां)को लेकर जवाब प्रस्तुत करने के लिए 30 जनवरी 2019 को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया था। कोर्ट में जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर एसडीएम को सात बार पत्र लिखे गये, लेकिन उन्होंने कोर्ट में जवाब पेश नहीं किया। बार-बार आगाह करने के बावजूद उपखण्ड अधिकारी ने जिला प्रशासन के पत्र को गंभीरता से नहीं लिया। इस पर एसडीएम को 17 सीसी में नोटिस जारी करके जवाब मांगा गया है। हाइकोर्ट में दायर याचिका के बारे में चुनाव आयोग बार-बार रिपोर्ट मांग रहा था, लेकिन उपखण्ड अधिकारी की लापरवाही के कारण आयोग को समय पर जवाब पेश नहीं हो पाया था।


No comments