Breaking News

टिड्डी दल से खराब फसलों का मुआवजा मांगने मुठ्ठीभर किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे

जिला कलेक्टर के नहीं मिलने पर चैैम्बर के आगे दिया धरना
श्रीगंगानगर। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के नेतृत्व में जिले में टिड्डी दल से खराब हुई फसलों का मुआवजा देने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट प्रदर्शन करने के लिए मुठ्ठी भर किसान ही जुट पाये। इससे पूर्व यह किसान पंचायती धर्मशाला में एकत्रित हुए और प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे।
माकपा नेता कालूराम थोरी के नेतृत्व में दो दर्जन किसान आज दोपहर कलेक्ट्रेट में जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे। किसानों के पहुंचने के कुछ क्षण पहले जिला कलेक्टर बालिका दिवस के एक कार्यक्रम में शिरकत करने निकल गये थे। जिला कलेक्टर के नहीं मिलने पर किसान नाराज हो गये और कलेक्टर के चैम्बर के आगे धरने पर बैठ गये। किसानों ने जिला प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाये। किसानों के धरने पर बैठने पर सिटी मजिस्ट्रेट सतर्कता अरविन्द जाखड़ वहां आये और किसानों से बातचीत की। किसानों ने जिला कलेक्टर से ही मुलाकात करने की जिद कर ली।
गौरतलब है कि समिति की ओर से जिला मुख्यालय पर बड़े स्तर पर प्रदर्शन करने का आह्वान किया था। इस पर पुलिस प्रशासन ने कलेक्ट्रेट में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बत तैनात किया था, लेकिन मुठ्ठी भर किसानों के ही आने पर पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली। यह किसान जिला प्रशासन से जिले के रावला, घड़साना, अनूपगढ़, रायसिंहनगर, विजयनगर, श्रीकरणपुर इलाके में टिड्डी दल से फसलों को भारी नुकसान होने पर किसानों को मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं।


No comments