Breaking News

अंगीठी के धुएं से घुटा परिवार के नौ सदस्यों का दम

- बेहोशी की हालत में करवाया जिला चिकित्सालय में भर्ती, हालत स्थिर
श्रीगंगानगर। अंगीठी के धुएं से जिला मुख्यालय के निकट साधुवाली छावनी के सामने रहने वाले एक परिवार के सदस्यों की हालत बिगड़ गई। यह घटना बीती शुक्रवार रात हुई, जिसके बाद सभी नौ सदस्य बेहोश हो गए। अलसुबह इन सभी को राजकीय जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। यहां शनिवार दोपहर तक इनकी हालत स्थिर बनी हुई थी।
जिला चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. केएस कामरा ने बताया कि बीती रात वेदप्रकाश पुत्र सालेग्राम निवासी ऑफिसर कॉलोनी (नजदीक साधुवाली छावनी गेट) बीती शुक्रवार रात अपनी पत्नी और सात बच्चों के साथ घर में था। रात में सर्दी अधिक होने की वजह से परिवार ने अंगीठी जला ली। बाद में परिवार के लोग सो गए। इस दौरान अंगीठी जलती रह गई, जिससे कमरे मेंं मौजूद ऑक्सीजन कार्बन मोनो ऑक्साइड में बदल गई। इस वजह से कमरे में सो रहे परिजनों की हालत बिगड़ गई।
शनिवार अलसुबह 5 बजे इन सभी को जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया। पीएमओ ने बताया कि इस परिवार के मुखिया वेदपाल (49) को मेल मेडिकल वार्ड और उसकी पत्नी सुमन (38) को फीमेल मेडिकल वार्ड में भर्ती किया गया है। इनके बच्चे रजनी (15), सचिन (12), सुमित (10), मोहिनी (8), अरूण (5), उर्वशी और उन्नति (3) चाइल्ड वार्ड में भर्ती हैं। पीएमओ ने बताया कि रात में अंगीठी जलती रहने से इनका दम घुटा, जिससे ये बेहोश हो गए। सुबह यहां लाने पर स्टाफ ने सबको संभाला और प्राथमिक उपचार देने के बाद वार्डांे में शिफ्ट कर दिया। हाल-फिलहाल इन सभी की हालत स्थिर है।


No comments