Breaking News

डीजीपी के साथ फोटो दिखाकर थानेदार लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले कथित पत्रकार का रिमांड लेगी पुलिस

- एक बार बेटी के खाते में जमा करवाये 50 हजार, और भी ठगी के मामले उजागर होने की संभावना
हनुमानगढ़। मोबाइल फोन पर राजस्थान-हरियाणा पुलिस ग्रुप पर समाचार डालने वाले कथित पत्रकार खेतपाल उर्फ केपी सोनी को जंक्शन पुलिस आज दोपहर बाद अदालत में पेश करके रिमांड दरयाफ्त करेगी। सोनी पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ अपने गरूड़ संबंध होने का दावा करके काम करवाने की एवज में मोटी रकम ऐंठ रहा था। ताजा मामले में एक बरोजगार युवक को एसआई की परीक्षा पास करवाने की एवज में साढ़े आठ लाख रुपए ठग लिए थे।
जंक्शन पुलिस थाना प्रभारी धीरेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि करीब एक सप्ताह पूर्व राजेश कुमार निवासी धींगतानिया ने मुकदमा दर्ज करवाते हुए बताया कि पे्रम बलिहारा निवासी सतीपुरा उसका परिचित है। पे्रम ने खुद को पुलिस थाने का सीएलजी सदस्य बताया और बताया कि पत्रकार केपी सोनी भी उसका परिचित है। केपी की पुलिस के बड़े अधिकारियों से नजदीकियां है। वह और केपी सोनी एसआई की लिखित परीक्षा मेें पास करवा सकते हैं। राजेश कुमार ने पुलिस को बताया कि उसके चाचा के बेटे विपुल कुमार ने वर्ष 2018 में एसआई की परीक्षा दी थी। इस परीक्षा में पास करवाने के लिए केपी सोनी व पे्रम बलियारा ने उससे 11 लाख रुपए मांगे। यह रुपए डीजीपी के नाम से मांगे गये थे। पहली बार गत वर्ष 24 अक्टूबर को केपी सोनी की पुत्री के बैंक खाते में उसने 50 हजार रुपए जमा करवा दिए। इसके बाद केपी, पे्रम बलिहारा उसे डीजीपी से बातचीत करने का झांसा देकर जयपुर लेकर गये। वहां जयपुर में दोनों आरोपियों ने उससे पांच लाख रुपए ले लिए। इसके बाद हनुमानगढ़ वापिस आने पर अलग-अलग किश्तों में कुल 8 लाख 50 हजार रुपए ले लिए। एसआई परीक्षा का परिणाम आया, तो विपुल कुमार पास नहीं हुआ। इसके बाद उसने पे्रम बलिहारा व केपी सोनी से अपने रुपए वापिस मांगे, तो दोनों ने रुपये देने से इंकार कर दिया।
थाना प्रभारी ने बताया कि मुकदमे के जांच अधिकारी एएसआई सुरजभान ने जांच के बाद शुक्रवार को कोर्ट रोड़ से केपी सोनी को गिरफ्तार कर लिया। पे्रम बलिहारा अभी तक फरार है। केपी सोनी से रुपयों की बरामदगी के लिए अदालत में पेश करके रिमांड दरयाफ्त किया जायेगा। कथित पत्रकार द्वारा ठगी के अन्य मामले भी सामने आने की संभावना है।

No comments