Breaking News

नए साल में ठंड से ठिठुरते लोगों की मदद करते नजर आएंगे पुलिसकर्मी

- डीजीपी ने दिए बेघर लोगों को कम्बल, ऊनी कपड़े, स्वेटर, जर्सी, शॉल आदि वितरित करने के निर्देश
श्रीगंगानगर। नए साल में पुलिस कर्मी ठंड से ठिठुरते जरूरतमंद लोगों की मदद करते नजर आएंगे। पुलिस कर्मी सर्दी से परेशान बेघर लोगों को कम्बल, ऊनी कपड़े, स्वेटर, जर्सी, शॉल आदि वितरित करेंगे। राज्य के पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने इस आशय के आदेश जारी किए हैं, जिसके तहत पुलिस तैयारी कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने राज्य भर के पुलिस अधिकारियों को इस मुहिम में भागीदार बनने की अपील की है।
डीजीपी की ओर से जारी परिपत्र में कहा गया है कि प्रदेश में भीषण सर्दी का दौर जारी है और सभी शहरों में रेन बसेरों की भी व्यवस्था है, लेकिन बावजूद इसके कई आवासहीन नागरिकों को तकलीफें सहन करनी पड़ती हैं।
डीजीपी ने पुलिसकर्मियों से कहा है कि नए साल पर इन लोगों को गर्म वस्त्र वितरित कर, जहां हम अपनी खुशियां इनके साथ साझा कर सकते हैं (वहीं इनकी तकलीफों को भी कम कर सकते हैं। डीजीपी ने उम्मीद जताई है कि पुलिसकर्मी नए साल की खुशियां उन नागरिकों के साथ साझा करेंगे, जो कड़ाके की सर्दी का कहर झेल रहे हैं।
पुलिस महानिदेशक ने कहा है कि घरों में पड़े अतिरिक्त ऊनी वस्त्र जैसे कंबल, रजाई, शॉल और स्वेटर आदि सर्दी का सितम झेल रहे इन बेघर लोगों को वितरित किए जा सकते हैं या फिर बाजार से नए गर्म कपड़े खरीदकर भी इन लोगों की मदद की जा सकती है। डीजीपी ने कहा है कि नए साल के अवसर पर पूरी दुनिया में जश्न का माहौल होता है और खुशी के इस मौके पर हमारा छोटा सा प्रयास जरूरतमंद लोगों की तकलीफों को कम कर सकता है।
पुलिस मित्रों और सीएलजी सदस्यों से भी जुडऩे का आह्वान
डीजीपी ने पुलिस-मित्र और सीएलजी सदस्यों से भी इस पुनीत कार्य में जुडऩे की अपील की है। परिपत्र में कहा गया है कि, जो भी सदस्य नए साल के अवसर पर इस कार्य में भागीदार बनना चाहें उनका स्वागत है।


No comments