Breaking News

यात्री कृपया ध्यान दें: उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस आज से एक महीने के लिए बंद

श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर से हावड़ा जाने वाली उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस 13 दिसंबर से 13 जनवरी तक के लिए कैंसिल रहेगी, हालांकि इसके पीछे धुंध-कोहरा कारण नहीं है बल्कि इलाहाबाद डिवीजन के कानपुर-टूंडला मार्ग पर गोबिंदपुरी-भीमसेन स्टेशन के मध्य डबल ट्रैक के लिए ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है। इसी कारण उद्यान आभा एक्सप्रेस बंद रहेगी।
लगातार एक महीने तक लंबी दूरी की यह महत्वपूर्ण रेलगाड़ी रद्द होने से दिल्ली के अलावा यूपी व बिहार की ओर जाने वाले मुसाफिरों को परेशानी होगी और इस गाड़ी की सवारियों का बोझ दिल्ली जाने वाली अन्य रेलगाडिय़ों पर पड़ेगा। उद्यान आभा एक्सप्रेस के एक महीना तक कैंसिल रहने की सूचना से यात्रियों में रेल विभाग की कार्यशैली के प्रति नाराजगी है। यात्रियों को अब दिल्ली की यात्रा के लिए अन्य ट्रेनों से करनी पड़ेगी जबकि यूपी-बिहार के स्टेशनों के लिए ट्रेन बदलनी पड़ेगी ठंड के इन दिनों में यात्रियों को परेशानी होगी।
श्रीगंगानगर से दिल्ली जाने के लिए अब श्रीगंगानगर-नई दिल्ली इंटरसिटी, सरायरोहिल्ला सुपरफास्ट तथा प्रत्येक सोमवार, शुक्रवार और शनिवार को चलने वाली श्रीगंगानगर-नांदेड़ एक्सप्रेस ही विकल्प रह गए हैं। इनके अलावा अगर यात्रा करनी है तो यात्रियों को बठिंडा जा कर अन्य गाडिय़ों का सहारा लेना पड़ेगा।


No comments