Breaking News

पिस्तौल दिखा कर कार लूटी

- पुलिस ने पीछा करके पांच युवकों को दबोचा, श्रीगंगानगर की है कार
- लूटी गई कार, अगूंठी बरामद, पिस्तौल व कारतूत बरामद
हनुमानगढ़/गोलूवाला। कैंचिया गोलूवाला मार्ग पर बीती रात खारा चक के निकट पिस्तोल की नोक पर कार लूट ली गई। लूट की वारदात की सूचना पर  इलाके में नाकाबंदी करवाई। इस पर जंक्शन पुलिस ने भगत सिंह चौक के निकट रेलवे स्टेशन की तरफ भागते हुए पांचों युवकों को दबोच लिया। जंक्शन पुलिस ने पांचों युवकों व लूटी गई कार को गोलूवाला पुलिस के हवाले कर दिया है।
गोलूवाला पुलिस के अनुसार वार्ड नम्बर 4 गोलूवाला सिहागान निवासी मुकेश जाट पुत्र रजिराम जाट अपनी पत्नी बिमला, भाभी उर्मिला देवी, बेटी नंदनी व बेटा दिग्विजय के साथ इंडिगो कार नम्बर आरजे 13 सीए-5559 में सवार होकर गोलूवाला में विवाह समारोह में आये थे। मुकेश जाट वर्तमान में श्रीगंगानगर में रहते हैं। शादी में भाग लेने के बाद पूरा परिवार रात करीब अढ़ाई बजे श्रीगंगानगर लौट रहा था। कैंचिया मार्ग पर खारा चक पुलिया क्रास करते हुए पीछे से आई होण्डा सिटी कार उनकी कार के आगे आकर रूकी। कार से उतरे पांच युवकों में से एक युवक ने मुकेश जाट पर पिस्तोल तान ली और धमकी दी कि जो भी सामान है, हवाले कर दो। वरना गोली मार देंगे। मकेश जाट ने अपने हाथ में पहनी अगूंठी निकाल कर दे दी। इस पर पांच युवक उनकी इंडिगो कार व तीन मोबाइल फोन लेकर हनुमानगढ़ की तरफ फरार हो गये। मुकेश की सूचना एएसआई मुंशे खां मौके पर पहुंचे और इलाके में नाकाबंदी करवाई। पुलिस इलाके में लुटेरों की तलाश कर रही थी। पुलिस कन्ट्रोल रूम ने पूरे जिले में नाकाबंदी करवाई। इस दौरान जंक्शन पुलिस की गंगानगर फाटक पर खड़ी चेतक पुलिस को इंडिगो कार तेज गति से जाती हुई दिखाई दी। पुलिस ने पीछा करके पांच युवकों को दबोच लिया।
पुलिस ने मुकेश जाट की रिपोर्ट पर पांच युवकों पर लूट का मुकदमा दर्ज किया है। मुकेश ने बताया कि आरोपी युवक आपस में एक दूसरे को अर्शदीप, धर्मेन्द्र, लाडी व दीपक के नाम से पुकार रहे थे।
जंक्शन पुलिस को मिली बड़ी सफलता
हनुमानगढ़। गोलूवाला में कार लूट की सूचना मिलने पर हरकत में जंक्शन थाना पुलिस को लुटेरों को दबोचने में बड़ी सफलता मिली। पुलिस ने पीछा करके पांच युवकों को दबोच लिया। थाना प्रभारी धीरेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि बीती रात कन्ट्रोल रूम से सूचना मिली कि लूटी कार मरून कलर की है। इस पर पुलिस की गश्त मुस्तैद थी। श्रीगंगानगर फाटक पर खड़ी पुलिस को गोलूवाला की तरफ से तेजगति से आई कार ने फाटक पर बने रेम्प पर गाड़ी को कूदा दिया। इस पर पुलिस को संदेह हुआ कि इस कार में लुटेरे हो सकते हैं। जंक्शन पुलिस की सूचना पर अन्य थानों की पुलिस ने मुख्य मार्गो पर बेरीकेट्स लगा दिए। सूचना मिलने पर  वह भी रात करीब तीन बजे भगत ङ्क्षसह चौक पर पहुुंचे। पुलिस को देख कर लुटेरों ने इंडिगो कार को भगत सिंह चौक से रेलवे स्टेशन की तरफ मोड़ लिया। यहां सड़क बंद हो जाती है। पीछे से पुलिस ने घेर लिया। इस पर दो लुटेरों को मौके पर दबोच लिया, जबकि तीन जने भाग गये। एक युवक गंदे पानी के खाले में छिप गया था। पुलिस ने भागे दोनों युवकों को व एक युवक को खाले से दबोच लिया। इसी दौरान अन्य थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि युवकों के कब्जा से लूटी गई अगूंठी, एक देसी पिस्तोल, कारतूस व कार को बरामद करके गोलूवाला पुलिस को सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया कि पकड़े पांचों युवक पंजाब के रामपुरा फूल व बरनाला इलाके के रहने वाले हैं। इन्हें बापर्दा रखा गया है। आरोपियों में दो-तीन युवक शातिर अपराधी हैं। इनके खिलाफ लूट व अन्य वारदातें करने के करीब डेढ़ दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। गोलूवाला पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

No comments