Breaking News

क्वालिटी एश्योरेंस टीम ने देखीं जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाएं

श्रीगंगानगर। स्वास्थ्य विभाग की योजना क्वालिटी एश्योरेंस के तहत अधिकारियों की टीम ने गुरुवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम अधिकारियों ने जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का अवलोकन करते हुए संबंधित से आवश्यक चर्चा की।
पीएमओ डॉ. केएस कामरा ने बताया कि क्वालिटी एश्योरेंस के तहत आज सुबह जयपुर से आई टीम ने जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का अवलोकन  किया। टीम में डॉ. एसके शर्मा और आदित्य सिंह शामिल रहे।
दोनों अधिकारी दोपहर बाद तक जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर रहे थे। डॉ. कामरा ने बताया कि टीम ने इमरजेंसी, ओपीडी से लेकर चिकित्सालय के सभी वार्डांे को गहनता से देखा। टीम ने साफ-सफाई और मेडिकल बायोवेस्ट की निस्तारण व्यवस्था देखते हुए यह भी देखा कि चिकित्सक-नर्सिंगकर्मी ऑफिस डे्रस में है या नहीं? रोगियों से भी बात कर टीम अधिकारियों ने जिला चिकित्सालय में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। इससे पूर्व, टीम ने पीएमओ से विभागीय योजनाओं की क्रियान्विति और उनसे लाभान्वित हुए रोगियोंं के संबंध में भी जानकारी ली।
निरीक्षण के दौरान डीसी डॉ. प्रेम बजाज, प्रशासनिक अधिकारी धीरज सैन और रविन्द्र शर्मा चिकित्सालय अधिकारियों के साथ मौजूद रहे। समाचार लिखे जाने तक निरीक्षण जारी था।


No comments