Breaking News

पुलिस का अभय एप करेगा मुसीबत के समय महिलाओं की मदद

- बीकानेर में एक्टिव, जल्द ही श्रीगंगानगर व हनुुमानगढ़ मेंं भी होगा एक्टिव
श्रीगंगानगर। महिलाओं की सुरक्षा के लिए राजस्थान पुलिस ने अभय एप डवलप किया है। यह एप बीकानेर संभाग में भी काम करेगा। संभाग मुख्यालय बीकानेर में इसे एक्टिव कर दिया गया है। अब यह श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू जिलों में भी एक्टिव किया जाएगा।
किसी भी आपातस्थिति अथवा मुसीबत के समय महिलाएं इस मोबाइल एप का इस्तेमाल करेंगी और उनकी लोकेशन पुलिस कंट्रोल रूम में पहुंच जाएगी। महिलाओं की सुरक्षा के लिए राजस्थान पुलिस की ओर से तैयार अभय एप बीकानेर में एक्टिव हो गया है। महिलाओं को अपने मोबाइल में यह एप डाउनलोड करना होगा और अपनी जानकारी उपलब्ध करवानी होगी। मुसीबत के समय महिलाओं की ओर से एक का बटन दबाते ही उनकी लोकेशन पुलिस कंट्रोल रूम पहुंच जाएगी। इसके अलावा मोबाइल का फ्रंट कैमरा भी ऑटोमेटिक ऑन हो जाएगा जिससे वीडियो और फुटेज भी कंट्रोल रूम पहुंच जाएंगे।
कंट्रोल रूम में पुलिसकर्मी संबंधित पुलिस थाने के एसएचओ को लोकेशन, वीडियो-फुटेज भेज देंगे और थाने की पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच जाएगी। महिलाओं के अलावा आम आदमी भी इस एप का इस्तेमाल कर सकेंगे। एप की जानकारी महिलाओं और आमजन तक पहुंचाने के लिए वीडियो तैयार किया गया है।


No comments