Breaking News

संगरिया की युवती का दिल्ली में मर्डर करने वाला जिम संचालक निकला

- आरोपी को सूरत से धारूहेड़ा लेकर पहुंची पुलिस, पुलिस कल लेगी रिमांड पर
सूरत/हनुमानगढ/धारूहेड़ा। दिल्ली में मर्डर कर हरियाणा के रेवाड़ी में धारूहेरा के पास युवती का शव फेंकने और जयपुर के पास अजमेर बायपास पर चंदवाजी में कैब चालक की हत्या करने के बाद सूरत आए आरोपी हेमंत लांबा को धारूहेड़ा पुलिस आज दोपहर यहां लेकर पहुंची। आरोपी को कल अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जायेगा।
थाना प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि हेमंत लांबा दिल्ली में जिम व फायनेंस का धंधा करता था। हेमंत लांबा को सूरत जिले की सारथाना पुलिस ने चोरी की कार बेचने का प्रयास करते मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था। सूरत पुलिस की सूचना मिलने पर वह बीती रात सारथाणा पुलिस थाना में पहुंचे और हत्या के आरोपी हेमंत लांबा को काबू करके आज दोपहर धारूहेड़ा थाने में पहुंचे हैं। आरोप को मुकदमे में गिरफ्तार किया जा रहा है। उसे कल गुरूवार को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जायेगा। अभी केवल इतनी ही जानकारी मिली है कि हेमंत लांबा ने संगरिया मूल की युवती दीप्ति गोयल की हत्या करने के साथ कैब संचालक की भी हत्या की थी।
गौरतलब है कि हेमंत लांंबा ने दिल्ली में अपनी गर्ल फ्रेंड दीप्ति गोयल की चार गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसका शव हरियाणा के रेवाड़ी स्थित धारूहेड़ा में फैंककर फरार हो गया था। मृतक युवती दीप्ति गोयल हनुमानगढ़ के संगरिया की मूल निवासी थी और कई वर्षो से परिवार सहित दिल्ली मेें रहती थी। दीप्ति की हत्या करने के बाद आरोपी हेमंत लांबा ने जयपुर के पास अजमेर बायपास पर चंदवाजी में एक कैब चालक की भी हत्या कर दी थी। युवती और कैब चालक की हत्या एक ही तरीके से होने पर पुलिस को इसमें किसी गिरोह के शामिल होने की आशंका थी।
आरोपी दो हत्याएं करने के बाद चोरी की गाड़ी लेकर सूरत आ गया। उसके पास पैसे नहीं थे तो वह सरथाणा में योगी चौक के पास कार मेले में गाड़ी बेचने पहुंच गया। आरोपी औने-पौने दाम पर गाड़ी बेचकर भागने की फिराक में था। हेमंत लांबा की हरकत पर मेला संचालक को कुछ संदेह हुआ तो उसने फोन करके पुलिस को बुला ली। सरथाणा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।
गाड़ी की रिकवरी में परेशानी होने पर दूसरी हत्या कर दी : आरोपी 7 दिसंबर को राजस्थान गाड़ी की रिकवरी करने आया था। गाड़ी की रिकवरी में परेशानी होने पर उसने अजमेर बायपास पर गोली मारकर कैब चालक की हत्या कर दी। सरथाणा के पुलिस इंस्पेक्टर तरुण चौधरी ने बताया कि आरोपी हेमंत लांबा ने दिल्ली में अपनी गर्लफ्रेंड दीप्ति गोयल का मर्डर करने के बाद उसके शव को हरियाणा के रेवाड़ी में फेंका था। मृतक युवती एक घंटें में वापस आने की बात करके घर से निकली थी, दूसरे दिन उसका शव मिला।
दोस्त के कहने पर सूरत में गाड़ी बेचने गया : पुलिस इंस्पेक्टर चौधरी ने बताया कि आरोपी के दोस्त इरफान ने उसे बताया था कि सूरत या उसके आसपास गाड़ी बेच सकता है। आरोपी गाड़ी बेचने के लिए ही सूरत आया था और पकड़ा गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद गाड़ी की तलाशी ली तो अंदर से देशी कट्टा और चार कारतूस मिले।


No comments